प्रदेश में अपराधों से यूपी पुलिस की रेटिंग डाउन, समाजवादी पार्टी का ट्वीट

0

नितिन श्रीवास्तव
लखनऊ। यूपी में विपक्ष के सबसे बड़े दल समाजवादी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। ट्वीट कर लिखा है कि “भाजपा के राज में… हत्या आम है, उदहारण तमाम हैं। बेखौफ अपराधी के अंदर कानून का कोई डर नहीं रह गया। जगह जगह हत्याएं ये दर्शाती है कि सरकार अपराध नियंत्रण में विफल हो चुकी है।”


इस ट्वीट के साथ चार अखबारों की कटिंग लगाई है। इनमें विभिन्न जगह हुए अपराध के उल्लेख है। जैसे सीतापुर सदरपुर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार रात खेत गए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसके पिता ने प्रेम प्रसंग के चलते हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। कहा कि युवती के भाई ने उसके बेटे को 30 जून को घर आकर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
फतेहपुर शहर की घनी आबादी वाले आबूनगर मोहल्ले में शुक्रवार दोपहर को घर में अकेली युवती की गला रेतकर हत्या कर दी गई। घटनास्थल पुलिस चौकी के ठीक पीछे है।
वहीं, भदोही के औराई कोतवाली क्षेत्र के बेजवां गांव में शुक्रवार की सुबह भूमि विवाद में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है।
इसी तरह मथुरा के थाना हाईवे के गोवर्धन रोड पर आराध्या एस्टेट में विवाहिता की 28 जून को गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसके बाद विवाहिता का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। मृतका के पिता ने पति समेत चार के खिलाफ थाना हाईवे में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना रिफाइनरी के गांव भैंसा निवासी तेजपाल की 29 साला की बेटी पूनम का विवाह आराध्या एस्टेट निवासी विजय सिंह के बेटे राहुल से 19 अप्रैल को हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here