एसी में रहनेवाले अफसरों की छवि से अलग यूपी की आईएएस रोशन जैकब की तस्वीर वायरल

0

आदेश शुक्ला
लखनऊ। ब्यूरक्रेसी की हमेशा शिकायत रहती है कि मीडिया केवल निगेटिव ढूंढ़ता है। उनके लिए एक तस्वीर भर काफी है कि जिस लखनऊ में भारी बरसात से 9 लोगों की मौत हो गई, उसी दिन एक अफसर अपने कर्तव्य पालन के लिए पानी में उतरी दिखती है और वह देश की बड़ी खबर बन जाती है। लगातार बारिश से जलभराव व सड़क धंसने से परेशान शहर का जायजा लेने निकलीं मंडलायुक्त रोशन जैकब की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें घुटनों तक भरे पानी में उन्होंने अपने एक हाथ में चप्पल पकड़े हैं तो दूसरे हाथ से सहारा लिया हुआ है। इस खबर को मीडिया और सोशल मीडिया ने तरजीह दी और यह देश की एक प्रमुख खबर बनी।

 

लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार सुबह शहर में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया। खुद पानी में घुसकर आईएएस अफसर रोशन जैकब उन इलाकों में पहुंचीं, जहां पर पानी भरा हुआ था। इसमें जानकीपुरम, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, रिवरफ्रंट कॉलोनी आदि शामिल थे। कमिश्नर रोशन जैकब ने अधिकारियों को जलजमाव की समस्या को निजात दिलाने का आदेश दिया।
अमर उजाला ने लिखा कि इस दौरान उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर में वह घुटने तक भरे पानी में एक हाथ से सहारा लेकर व दूसरे हाथ में चप्पल लेकर आगे बढ़ रही हैं। उनके एक सहयोगी ने छाता पकड़ रखा है। उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
नवभारत टाइम्स ने लिखा – राजधानी लखनऊ के पानी से डूबे इलाकों में निकलकर उन्होंने हालात का जायजा लिया। वह सुबह होने से पहले ही 3 बजे हालात का जायजा लेने निकल गईं। ऐसा पहला मौका नहीं है जब रोशन जैकब ने खुद मोर्चा संभाला हो। कोरोना के वक्त में भी उनके काम की काफी तारीफ हुई थी। शुक्रवार जब उनका वीडियो सामने आया, तब लोगों ने देखकर यही कहा कि अधिकारी हो तो ऐसा। सिर्फ लखनऊ ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस वीडियो को देखकर उनके काम की तारीफ हो रही है।
दैनिक जागरण ने लिखा कि उनका घुटनों भर पानी में उतरना कई बड़े अधिकारियों के लिए कर्तव्य पालन की बड़ी नजीर बन गया है। उन्होंने जगह-जगह पर मुआयना करने के साथ की अधिकारियों को निदान का भी निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here