अखिलेश दास की पुण्यतिथि के साथ विराज सागर न्यूज़ रेटिंग पॉइंट की हिट रेटिंग में

0

लखनऊ। लखनऊ में जो सबसे लोकप्रिय लोग रहे हैं, उनमें से एक प्रमुख नाम है स्व. अखिलेश दास का। पूर्व केन्द्रीय मंत्री, लखनऊ के पूर्व मेयर तथा बीबीडी ग्रुप के संस्थापक रहे अखिलेश दास गुप्ता की पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर राजधानी लखनऊ में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को सफल तरीके से आयोजित करने के चलते उनके पुत्र विराज सागर मीडिया में चर्चा का विषय बने। अखबारों ने प्रमुखता से खबरों में जगह दी।
अम्बेडकर पार्क पर आयोजित पुण्यतिथि कार्यक्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पहुंचकर डॉ अखिलेश दास के चित्र पर पुष्प अर्पित किये एवं भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने डॉ दास की पांचवीं पुण्यतिथि पर पांच एम्बुलेन्स को हरी झंडी दिखाकर समाज को समर्पित किया। इससे पूर्व शहर भर में रक्तदान शिविरों, भंडारों आदि का आयोजन हुआ। अनाथालय और अनाथ आश्रम में बच्चों और अनाथों को भोजन कराया गया था आवश्यक सामग्री वितरित की गयी। मंदिरों पर प्रसाद वितरण भी हुआ।
इस अवसर पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि अखिलेश दास सच्चे समाजसेवी एवं बेहद लोकप्रिय जननेता थे। उन्होंने न जाने कितने लोगों की मदद की। अखिलेश दास के जैसे महान विशाल व्यक्तित्व को कभी भुलाया नहीं जा सकता।
कार्यक्रम की शुरुआत डॉ अखिलेश दास के चित्र पर उपमुख्यमंत्री श्री पाठक द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई। इसके बाद बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता, समूह एवं बैडमिन्टन अकादमी के चेयरमैन विराज सागर दास, देवांशी दास, वाइस चेयरमैन सोनाक्षी दास एवं सम्पूर्ण बीबीडी परिवार द्वारा डॉ अखिलेश दास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

बीबीडी ग्रुप के संस्थापक डॉ अखिलेश दास गुप्ता को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता ने कहा कि वे सदैव लोगों की मदद में जुटे रहते थे। उनका मानना था कि सहायता करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान लायी जा सकती है।
इस अवसर पर बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा कि मेरे पिताजी ने रास्ता दिखाया है कि जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की जानी चाहिए। हम उसी रास्ते पर चलकर अखिल ज्योत के माध्यम से समाज की सेवा करते रहेंगे। उन्होने कहा कि बीबीडी परिवार ने जिस तरह की मेहनत और लगन से विगत वर्षों में समूह को नये आयाम दिये हैं हम उसी प्रकार आगे बढ़ते रहेंगे। यही हमारी एवं बीबीडी परिवार की डॉ0 अखिलेश दास गुप्ता जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है।
इसी तरह मंगलवार को प्रातः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने अखिलेश दास गुप्ता की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अखिलेश दास जी जैसे समाज के मददगार राजनेता विरले ही समाज को मिलते हैं। वे हृदय से बेहद संवेदनशील एवं बड़े मन के व्यक्ति थे।
डॉ. अखिलेश दास गुप्ता जी की पांचवी पुण्यतिथि के अवसर पर देश की राजधानी नई दिल्ली एवं लखनऊ के साथ साथ पूरे उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में राजनीतिज्ञ, शिक्षा विधि व खेल जगत से जुड़े लोगों ने अपने प्रिय नेता को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here