‘योगीनॉमिक्स’ ‘योगीजी’ ट्रेंड हुआ, अखबारों, चैनलों पर भी यूपी सीएम जबरदस्त हिट

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मुम्बई से डोमेस्टिक रोड शो का शुरू कर दिया। अगले 22 दिन में देश के 9 बड़े शहरों में टीम योगी रोड शो के जरिए प्रदेश में 17 लाख करोड़ के निवेश को आकर्षित करने के लिए रोड शो करेगी। वहीं गुरुवार को जब एक तरफ सीएम मुम्बई में बैंकर्स, फिल्मकारों और निवेशकों से मिलकर उन्हें प्रदेश में उद्योग-व्यापार लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे, उस वक्त सोशल मीडिया यूजर्स मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अर्थिक नीतियों की हैशटैग योगीनॉमिक्स के जरिए सराहना करते दिखे। ट्विटर पर हैशटैग योगीनॉमिक्स (#Yoginomics) और ‘योगीजी’ घंटों टॉप ट्रेंड में बने रहे।

इस दौरान यूजर्स मुम्बई में आयोजित रोड शो के इवेंट्स की तस्वीरें और वीडियो ट्वीट करके सीएम योगी के प्रयासों की सराहना करते दिखे। ट्विटर पर 36.27 करोड़ यूजर्स तक हैशटैग Yoginomics पहुंचा। तकरीबन 14 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इस हैशटैग के जरिए योगी सरकार पर विश्वास जताते हुए अपने विचारों को व्यक्त किया। इसके अलावा लगभग 23.5 हजार यूजर्स ने लाइक, रिप्लाई और रीट्वीट के जरिए सीएम योगी आर्थिक नीतियों को प्रदेश के विकास के लिए उपयोगी बताया। यूजर्स के अनुसार जिस तरह से योगी सरकार निवेशकों से संपर्क कर रही है वो काबिले तारीफ है। उत्तर प्रदेश में उद्योग धंधे का माहौल बना है और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में प्रदेश की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।
शुक्रवार को तकरीबन पूरे देश के अखबारों सीएम योगी आदित्यनाथ को कवरेज दी। लखनऊ, एनसीआर और मुंबई के अखबारों ने खबरों को जबरदस्त तरजीह दी। रीजनल और नेशनल न्यूज़ चैनलों ने खबर को प्राथमिकता से दिखाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here