अपने भाषण के चलते आज़म खान एक बार फिर चर्चा में

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रामपुर की स्वार विधानसभा में चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. लेकिन अंतिम दिन अपने भाषण के चलते आजम खान एक बार फिर चर्चा में है. आजम के हमले का भाजपा-अपना दल और निषाद पार्टी संयुक्त गठबंधन के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने भी जवाब दिया।
स्वार उपचुनाव के लिए आजम खान ने रसूलपुर में एक चुनावी जनसभा की. इस दौरान उन्होंने गठबंधन के प्रत्याशी शफीक अहमद पर जमकर जुबानी हमला बोला. आजम खान ने शफीक अंसारी का नाम लिए बिना कहा, “स्वार की गलियां, सड़कें, यहां का विकास और बंटने वाला पैसा, ये किसका है, यह मेरा दिया हुआ है.” आजम खान यहां रामपुर के सांसद रहते हुए विकास कार्यों के लिए पास किए गए पैसे की बात कर रहे थे. शफीक अंसारी उस समय नगर पालिका चेयरमैन थे.
आजम खान ने कहा, “बिरादरी की नाक कटवा दी, मैंने विकास के लिए पैसा दिया था और मेरे ही पैसे से मुझ पर गुर्रा रहे हो.” उन्होंने तंज़ करते हुए कहा, “वाह यह है चोट्टी बिल्ली, मैंने दूध ख़ौला कर रखा था स्वार वालों तुम्हारे लिए, मुझे क्या पता था बिल्ली ही चोर है, चाट गई सारी मलाई, पी लिया सारा दूध और कहां चढ़ाया फूल की जड़ों में ले जाकर.” आजम खान ने पार्टी सिंबल कप प्लेट पर टिप्पणी करते हुए कहा, “गंदगी खानी थी तो खाते, सीधे-सीधे फूल लेकर आते, क्या निशान लाये हैं प्लेट, अगर ईमान का सौदा ही किया था तो ठीक से किया होता ताकि बे-ईमान वाले तुम्हारे साथ होते.”
आजम खान के इस बयान पर बीजेपी अपना दल गठबंधन दल के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने कड़ा रुख अपनाया और कहा कि “आजम जिस पैसे की बात कर रहे हैं वो उनके बाप का पैसा नहीं था, वो सरकार का दिया पैसा था. सरकारी पैसा काम में लगाया है.” शफीक ने कहा कि वो पागल हो गए उन्हें अपना इलाज कराना चाहिए. हमारी जो बिरादरी को कह रहे हैं अंसारियों को, अंसारी बिरादरी ने इन्हें बहुत वोट दिया है अब तक देते आए हैं. रामपुर में यह आदमी पागल हो गया है इसको अपना इलाज कराना चाहिए.
पार्टी सिंबल को लेकर की गई टिप्पणी पर शफीक अहमद अंसारी ने कहा “ये अपनी बदजुबानी से बाज नहीं आएगा. ये पागल हो गया है इसे पहले अपना इलाज कराना चाहिए. बदजुबानी इन्हें ले डूबी है. 100 मुकदमे कायम हुए हैं और बहुत जल्दी जेल जाएंगे. न्यायपालिका इन पर पूरा शिकंजा कसे हुए हैं. पैसा सरकार देती है और पैसे का सदुपयोग हुआ है. विकास कार्यों में लगाया है, यहां से उनके लड़के को भी दो बार जितवाया है उन्हें एमएलए बनवाया है. अब कोई इनके झांसे में नहीं आएगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here