बंसल पर बयान, नड्डा से मुलाकात के चलते मीडिया में छाए केशव मौर्य

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजनीति में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार दो दिन से खबरों में बने हुए हैं। मंगलवार को यूपी में बीजेपी की सफलता का श्रेय सुनील बंसल को देने के लिए चर्चा में रहे थे तो फिर बुधवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के चलते चर्चा में रहे। सोशल मीडिया पर नड्डा के साथ उनकी तस्वीर वायरल रहीं। अखबारों और चैनलों ने यूपी के प्रदेश अध्यक्ष के नाम के ऐलान के पहले इस मुलाकात को खास बताया। अंग्रेजी अखबारों और पोर्टल्स ने उनके बिहार और नीतीश कुमार को लेकर दिए गए बयानों को प्रमुखता से तरजीह दी। पिछले 48 घंटे से केशव प्रसाद मौर्य प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से बने हुए हैं।
जनसत्ता ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि 2017 में जब यूपी में भाजपा की जीत हुई तो इसका श्रेय सुनील बंसल को जाता है। अटल ब‍िहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि पर उत्‍तर प्रदेश में आयोजित एक कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘मेरे अध्यक्ष कार्यकाल में जो जीत हुई, उसके श्रेय के अधिकारी कोई हैं तो वो राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल हैं।’
नवभारत टाइम्स ने अपने पोर्टल पर लिखा कि अटल ब‍िहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि पर उत्‍तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा मेरे अध्यक्ष कार्यकाल में जो जीत हुई, उसके श्रेय के अधिकारी कोई है तो वो राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल हैं।
हिंदुस्तान अखबार ने जेपी नड्डा से मुलाकात पर लखनऊ संस्करण में छापा कि उन्होंने मुलाकात के बाद इतना कहा कि यह पूरी तरह से राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी नेतृत्व को तय करना है। नड्डा के साथ ही केशव प्रसाद मौर्य ने गिरिराज सिंह से भी मुलाकात की। अमर उजाला ने फोटो के साथ संक्षिप्त खबर में छापा कि दोनों के बीच प्रदेश की राजनीतिक स्थितियों को लेकर चर्चा हुई।
दैनिक जागरण ने जेपी नड्डा से मुलाकात पर लिखा – उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नए अध्यक्ष की घोषणा जल्द ही होने वाली है। ज्यों-ज्यों दिन बीतते जा रहे हैं, वैसे-वैसे नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अटकलों का बाजार भी गर्म होता जा रहा है। बुधवार को जब यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नई दिल्‍ली में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की तो इस पर भी राजनीतिक गलियारों में कयासबाजी फिर शुरू हो गई है। एबीपी न्यूज़ ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि यह मुलाकात यूपी को प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर हुई है। कहा जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केशव मौर्य से भी राय ली है।
वहीं अंग्रेजी अखबारों और पोर्टल्स ने बिहार और नीतीश कुमार पर केशव के बयान को तरजीह दी। यह खबर पीटीआई-भाषा को दिए गए एक साक्षात्कार के जरिए मीडिया में आई। केशव ने दावा किया है कि बिहार में जनता दल यूनाइटेड का भारतीय जनता पार्टी को झटका देकर अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने का आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में कोई असर नहीं होगा और भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ भी जीत लेगी।
उपमुख्यमंत्री ने बिहार में हाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाये जाने को ‘विश्वासघात’ करार देते हुए कहा कि बिहार में राजद और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर नीतीश कुमार ने खुद को मुश्किल में डाल लिया है।
मौर्य ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा एक दूसरे के साथ जुड़ी है और जब भाजपा के साथ गठबंधन नहीं था तब नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश में जोर लगाते हुए अपने कुछ उम्मीदवार खड़े किए, लेकिन वे अपनी जमानत तक नहीं बचा सके.
आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के गठबंधन से भाजपा को चुनौती मिलने की संभावना के बारे में मौर्य ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल और कांग्रेस एक साथ आकर भाजपा के खिलाफ लड़े थे मगर वे कितना सफल हुए यह सबको पता है।

अंग्रेजी मीडिया ने क्या कहा लिंक पर क्लिक कर पढ़ें :

द वीक
द प्रिंट
न्यूज़ 18
इनशॉर्ट्स
न्यू इंडियन एक्सप्रेस
टाइम्स ऑफ इंडिया
द इकोनॉमिक टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here