जबरदस्त चर्चा में रहे हैदरबाद के विधायक टी. राजा सिंह

0

लखनऊ. देश के टीवी चैनलों और अखबारों में पिछले 24 घंटे में जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हुई, वह हैदराबाद की गोशामहल सीट से विधायक टी. राजा सिंह हैं। उन्हें पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के मामले में गिरफ्तार किया गया लेकिन फिर कोर्ट ने उन्हें ज़मानत दे दी है. वहीं बीजेपी ने विवादित बयान देने के आरोप में हैदराबाद की गोशामहल सीट से विधायक टी राजा सिंह को निलंबित कर दिया है. साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है और 10 दिनों के अंदर जवाब देने को कहा गया है.
दरअसल टी राजा सिंह ने सोमवार की रात सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इसमें स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. यह वीडियो दस मिनट से ज्यादा का है. टी राजा सिंह के खिलाफ तेलंगाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 295ए और 153ए के तहत केस दर्ज किया गया है. मंगलवार की सुबह उन्हें गिरफ़्तार किया गया था. पुलिस उन्हें बोल्लारम थाने ले गई थी. गिरफ़्तारी के बावजूद राजा सिंह शांत नहीं रहे. उन्होंने कहा, “मैंने जो कहा है उस पर डटा हूं. जेल से बाहर निकलते ही मैं दूसरा वीडियो जारी करूंगा.”
उनके विवादित बयान के विरोध में हैदराबाद में सोमवार देर रात प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों ने टी राजा सिंह की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की थी. जिसके बाद पुलिस ने बीजेपी विधायक टी राजा को मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया. वहीं शाम को टी राजा सिंह को कोर्ट से ज़मानत भी मिल गई.
राजा सिंह फारूकी को शो करने की इजाजत देने के सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे. हैदराबाद में फारूकी का शो 20 अगस्त को हुआ था. मुनव्वर फारूकी को इसके पहले हिंदू देवी-देवताओं के ख़िलाफ़ कथित अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस गिरफ़्तार कर चुकी है. उनकी रिहाई के बाद पिछले साल नवंबर में बेंगलुरु में होने वाले उनके शो रद्द कर दिए गए थे, लेकिन तेलंगाना के आईटी मंत्री टी तारक रामा राव ने मुनव्वर फारूकी को शो के लिए हैदराबाद बुलाया था और आश्वस्त किया था कि यह रद्द नहीं होगा.
टी. राजा सिंह ने शो करने की इजाज़त देने का विरोध करते हुए बयान दिए थे. हालांकि पुलिस ने इस शो के लिए काफ़ी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी. राजा सिंह ने आयोजन स्थल को नुकसान पहुंचाने की भी धमकी दी थी. लेकिन उनके बयान और कुछ युवा बीजेपी नेताओं के विरोध के बावजूद शो रद्द नहीं हुआ.
शो के एक एक दिन पहले विधायक ने कहा था कि वह भी 23 अगस्त को ऐसा शो करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने फारूकी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कीं. उन्होंने कहा, ”हम मुनव्वर को नहीं छोड़ेंगे. हम उसे पीट कर रख देंगे. अगर पुलिस ने उसके शो को इजाजत दी तो मैं भी ऐसा ही आयोजन करूंगा. मेरा आयोजन इस देश के हर हिंदू को गौरवान्वित करेगा और इसके बाद देश में सांप्रदायिक तनाव जैसी स्थिति पैदा होगी”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here