कर्नाटक सीएम ने कहा कि लागू कर सकते हैं योगी मॉडल, पूरे देश में चर्चा

0

एनआरपी डेस्क
बेंगलुरु। कर्नाटक के मंगलूरु में बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद हो रहे विरोध को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो वो ‘योगी मॉडल’ अपनाने के लिए तैयार हैं।
नवभारत टाइम्स ने लिखा कि मेंगलुरु में बीजेवाईएम नेता प्रवीण नेत्तर के परिजनों से सीएम बसवराज बोम्मई ने मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो कर्नाटक में भी योगी मॉडल आएगा और यूपी से भी ज्यादा सख्त एक्शन लिया जाएगा।
उन्होंने कहा, ”उत्तर प्रदेश की स्थिति के लिए योगी (आदित्यनाथ) सही मुख्यमंत्री हैं। इसी तरह, कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग-अलग तरीक़े हैं और उन सभी का इस्तेमाल हो रहा है। अगर ज़रूरत पड़ी तो योगी मॉडल भी कर्नाटक में आ सकता है।”

अमर उजाला ने लिखा कि बोम्मई ने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्थिति के लिए योगी आदित्यनाथ सही मुख्यमंत्री हैं। इसी तरह कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग-अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर स्थिति की मांग हो तो कर्नाटक में भी योगी मॉडल लागू होगा।
जनसत्ता ने लिखा कि सरकार ऐसे तत्वों से निपटने के लिए दक्षिणी राज्य में भी सरकारी संपत्ति के नुकसान की भरपाई के लिए बुलडोजर चलवा सकती है।
बीबीसी ने लिखा कि बीजेपी और संघ परिवार समर्थकों का एक वर्ग बोम्मई सरकार से प्रवीण नेट्टारू की हत्या को लेकर काफ़ी नाराज़ है। वो सरकार पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने में असफल रहने का आरोप लगा रहे हैं और योगी मॉडल की मांग कर रहे हैं। अंग्रेज़ी अख़बार द इंडियन एक्सप्रेस लिखता है कि मुख्यमंत्री बोम्मई से इसे लेकर ही सवाल पूछा गया था।
हिंदुस्तान ने लिखा कि जनता दल (सेक्युलर) ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के ‘योगी मॉडल’ की बात पर पलटवार किया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि ऐसा होता है, तो भाजपा को प्रदेश से उखाड़ कर बाहर फेंक दिया जाएगा। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेतारू की हत्या हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here