वाराणसी पुलिस का खुलासा, अगर वाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो ये ख़बर ज़रूर पढ़ें

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। अगर आप वाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें। अब तक तो खबरें आ रही थीं कि पुरुषों को वाट्सएप के माध्यम से आकर्षित कर युवतियां उन्हें न्यूड ऑनलाइन आने को बोलती थीं, फिर वीडियो रिकार्ड कर ब्लैकमेल करती थीं। अब वाराणसी में साइबर क्राइम का अनोखा पैटर्न सामने आया है। खुद को आईपीएस अफसर बता कर लड़कियों के न्यूड वीडियो शूट कर लेता था। गुमराह करने के लिए वह पहले से पुलिस के पास न्यूड वीडियो होने की बात कहता था। फिर मिलान कराने के बहाने स्टूडेंट को वीडियो कॉल पर न्यूड होने के लिए दबाव बनाता था। बीएचयू की 2 स्टूडेंट्स ने लंका थाने में केस दर्ज कराया, तब जाकर पूरा मामला खुला। अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। खबर के गंभीरता को देखते हुए अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है।

क्या था मामला
वाराणसी पुलिस ने 2 साइबर क्रिमिनल को अरेस्ट किया है। झांसी जिले के गुरसराय इलाके के सरसेड़ा में रहने वाला चंद्रपाल परिहार खुद को आईपीएस बताता था। उसका साथी सिगरा का मोहम्मद नासिर वीडियो तैयार करने में मदद करता था। लड़कियों से वसूले गए रुपए भी नासिर के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुए थे। चंद्रपाल परिहार खुद को आईपीएस अफसर अंकित गुप्ता कहता था। अपने वॉट्सऐप नंबर की डीपी पर उसने डीआईजी लिख रखा था। कॉलेज-यूनिवर्सिटी की छात्राओं और महिलाओं को वॉट्सऐप कॉल करता था। नंबर इंटरनेट की मदद से हासिल करता था।
कॉल करके चंद्रपाल कहता था, ”मैं लखनऊ से बोल रहा हूं। तुम्हारी अश्लील फोटो और वीडियो वायरल हो रही है। तुम न्यूड होकर अपनी बॉडी मैच कराओ। इधर से एक महिला पुलिसकर्मी वीडियो कॉल पर तुम्हारी बॉडी मैच करेगी। तुम्हारे पास जल्द ही लोकल पुलिस भी जाएगी।”
अब आप कहेंगे कि इतना कहने से लड़की जालसाजी का शिकार कैसे होगी..। तो वो स्टूडेंट्स के मना करने पर उन्हें धमकाता था कि सहयोग नहीं करोगी, तो कानूनी पचड़े में फंस जाओगी। क्रिमिनल का सपोर्ट करने का केस तुम्हारे खिलाफ भी चलाया जाएगा। इसके बाद लड़की मजबूर हो जाती थी। डर कर वॉट्सऐप कॉल पर लड़की न्यूड हो जाती थी। फिर चंद्रपाल फोटो और वीडियो बना लेता था। इसके बाद चंद्रपाल उसी फोटो या वीडियो के सहारे ब्लैकमेल कर नासिर के बैंक अकाउंट में पैसा मंगवाता था। दो मुकदमे दर्ज होने के बाद पुलिस ने सर्विलांस और बैंक अकाउंट की मदद से दोनों को ट्रेस कर पकड़ा है।
पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि दोनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। चंद्रपाल और नासिर ने वाराणसी के अलावा और किन शहरों में ऐसे अपराध किए हैं, ये पता किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here