समान नागरिक क़ानून पर घोषणा के साथ ही धामी हिट रेटिंग के शीर्ष नेताओं में

0

अपना चुनाव भले ही हार गए हों लेकिन पुष्कर सिंह धामी को हाईकमान ने उनकी मेहनत और उत्तराखंड में एक बड़ी दर्ज करने का इनाम दिया और उन्हें फिर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का पद सौंपा. शपथ ग्रहण करने के साथ ही धामी सीएम के रूप में एक्टिव नज़र आये. उन्होंने घोषणा की कि जैसा उनका वादा था कि प्रदेश समान नागरिक संहिता को कानून बनाएंगे. उसी के तहत विशेषज्ञों की एक समिति बनाने की घोषणा की. ज़ाहिर है इस सप्ताह न्यूज़ रेटिंग की हिट्स वाली लिस्ट में पुष्कर सिंह धामी टॉप रेटिंग्स में शामिल हैं. नीचे दिए गए कुछ लिंक को देखकर समझा जा सकता है कि प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक और डिजिटल मीडिया ने उन्हें जबरदस्त स्थान दिया.

दैनिक जागरण- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव से ठीक पहले किए गए वायदे को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण पहल कर दी। जनसांख्यिकीय बदलाव की समस्या से जूझती देवभूमि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने की घोषणा पर मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी पारी शुरू करते समय धामी का रुख क्या होगा, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे थे।
द वायर हिंदी- प्रदेश की 70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के परिणामों में भाजपा ने 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्तासीन होने का इतिहास रचा है. हालांकि मुख्यमंत्री धामी ख़ुद अपनी सीट खटीमा से हार गए थे, इसके बावजूद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने सत्ता की बागडोर उन्हें थमाकर अपना भरोसा जताया है.
टीवी 9 भारतवर्ष – उत्‍तराखंड में पुष्‍कर सिंह धामी की ताजपोशी हो गई हैं. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में खटीमा सीट (Khatima seat) से चुनाव हारने के बाद भी वो उत्‍तराखंड (Uttarakhand) के सीएम बन गए हैं. आमतौर पर हारे हुए कैंडिडेट को पार्टी मुख्‍यमंत्री या मंत्री नहीं बनाती, लेकिन उत्‍तराखंड में भाजपा ने पुष्‍कर सिंह धामी को दोबारा सीएम बनने के लिए मंजूरी दे दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.
हिन्दुस्तान – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता पुष्कर सिंह धामी आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बावजूद वह लगातार दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उत्तराखंड के राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह धामी को देहरादून के परेड ग्राउंड में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। आइए पुष्कर सिंह धामी के बारे में कुछ बाते जानते हैं, जिनके नेतृत्व में पहाड़ पर पहली बार किसी सरकार ने वापसी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here