मंत्री कैलाश यादव नहीं रहे

0

 

[su_button url=”http://newsratingpoint.com/profile-kailash-yadav-samajwadi-party-up-jangipur/” target=”blank” background=”#0f9aee” color=”#000000″ size=”4″ center=”yes” icon_color=”#ffffff” text_shadow=”0px 0px 0px #fdfcfc”]Profile[/su_button]

 

(NRP) 09.02.2016
उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती राज मंत्री कैलाश यादव का मंगलवार को निधन हो गया. सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार को उन्हें दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. मंगलवार को दोपहर करीब 1:30 बजे उन्होंने अंतिम सांसें ली. पंचायती राज मंत्री के निधन के बाद विधानसभा में शोक सभा हुई. मुक्यमंत्री अखिलेश यादव और विधायकों ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद विधानसभा गुरुवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने श्री यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. कहा कि श्री यादव के निधन से समाजवादी पार्टी की अपूर्णीय क्षति हुई है. मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि कैलाश यादव प्रदेश, विशेषकर पूर्वांचल के अत्यन्त लोकप्रिय एवं प्रभावशाली समाजवादी नेता थे. उन्होंने समाजवादी आन्दोलन को गति देने में भारी योगदान किया था. उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है. कैलाश यादव तीन बार विधानसभा के सदस्य नेताजी के मंत्रिमण्डल में मंत्री रहे और अब अखिलेश यादव की सरकार में पंचायती राज के मंत्री पद पर रहे. उन्होंने वर्तमान में उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव सफलता के साथ सम्पन्न कराया। श्री यादव ने जीवन पर्यन्त किसानों के हितो के लिए संघर्ष किया. समाजवादी पार्टी के तत्वावधान में हुए आन्दोलन में जेल भी गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here