Priyanka Gandhi Congress

0

HIT ** (News Rating Point) 28.02.2014​
राहुल गांधी छुट्टी पर किसी गुप्त जगह क्या गए, प्रियंका गांधी के पक्ष में खबरें आना शुरू हो गयीं. 24 फरवरी को अमर उजाला में धीरज कनोजिया की खबर प्रियंका गांधी की लोकप्रियता की तस्दीक करती है. खबर थी- राहुल के कदम से ‘प्रियंका लाओ’ की मुहिम हो सकती है तेज- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अचानक छुट्टी पर जाने से प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी में लाने की वकालत करने वाले नेता काफी उत्साहित हैं. अब ये नेता ‘प्रियंका लाओ, कांग्रेस बचाओ’ की अपनी मुहिम को और तेज कर सकते हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इलाहाबाद से कुछ लोगों को दिल्ली बुलाकर कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने के लिए कहा गया है. कुछ नेताओं के भी प्रियंका को बड़ी भूमिका देने संबंधी बयान सामने आ सकते हैं. दूसरी ओर गांधी परिवार के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि आलाकमान को भी इस तरह की बातें होने का अहसास है, इसलिए कुछ नेताओं को मुंह बंद रखने का संदेश दिया गया है. साथ ही प्रियंका खुद को इस मुहिम से दूर ही रखेंगी. प्रियंका को आगे लाने की बात कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी, ऑस्कर फर्नांडीस, कैप्टन अमरिंदर सिंह, अहमद पटेल, दिग्विजय सिंह, अनिल शास्त्री समेत कई नेता और कार्यकर्ता पहले भी कर चुके हैं.
पंजाब केसरी ने लिखा- बजट सत्र के पहले दिन से ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी छुट्टी पर चले गए जिसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ. वहीं कांग्रेस कार्यकर्त्ता ही अपने नेता के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं. इलाहाबाद में राहुल गांधी के छुट्टी पर जाते ही कांग्रेसियों ने एक बार फिर प्रियंका गांधी का नाम उछाला और विवादित पोस्टर के साथ धरना-प्रदर्शन भी किया. प्रियंका के समर्थकों ने सोनिया गांधी को पत्र भेजकर मांग की है कि प्रियंका को पूरी तरह से कांग्रेस की कमान सौंप दी जाए. पार्टी में आए दिन नया विवाद पैदा करने में कांग्रेस के पूर्व सचिव हसीब अहमद और श्रीश चंद्र दुबे ने एक बार फिर तमाम कार्यकर्त्ताओं के साथ आनंद भवन पहुंचे और पोस्टर के साथ धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया.अमर उजाला ने लिखा- राहुल गांधी के छुट्टी पर जाते ही इलाहाबाद में कांग्रेसियों ने एक बार फिर प्रियंका गांधी का नाम उछाल दिया गया है। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने विवादित पोस्टर के साथ धरना-प्रदर्शन इलाहाबाद में किया। अमर उजाला ने लिखा- अब राहुल की जगह प्रियंका को कांग्रेस का कार्यवाहक उपाध्यक्ष बनाने की मांग उठी है। प्रियंका के समर्थकों ने सोनिया गांधी को पत्र भेजकर मांग की है कि प्रियंका को पूरी तरह से कांग्रेस की कमान सौंप दी जाए. तेज प्रताप की शादी में प्रियंका गांधी और रोबर्ट वाड्रा के पहुंचने की खबरों और तस्वीरों को टीवी और अखबारों ने अहमियत दी.
संपत्ति को लेकर भी प्रियंका गांधी की खबर चर्चा में आयी. इंग्लैण्ड के प्रकाशन डेली मेल ने लिखा- Congress president Sonia Gandhi’s daughter, Priyanka Gandhi Vadra, has asked the Himachal Pradesh government not to divulge details of her property in the state, as this could put her life in danger. Priyanka wrote to the state government following a July 2014 RTI query by activist Debashish Bhattacharya. According to the Shimla deputy commissioner, the information cannot be shared as Priyanka is an SPG protectee. In his query, Bhattacharya had sought copies of land records for Priyanka’s properties. जिसे फिर भारत में भी अखबारों ने फालो किया. अमर उजाला ने 28 फरवरी को लिखा- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा के बेटे रेहान वाड्रा ने अपनी प्रतिष्ठा नष्ट करने का आरोप लगाते हुए एक अंग्रेजी समाचार पत्र व दो हिंदी समाचार पत्रों के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. अदालत ने तीनों समाचार पत्रों व समाचार लिखने वाले संवाददाता को समन जारी कर जवाब-तलब किया है. लेख में रेहान को राजनीतिक परिवार का उत्तराधिकारी बनाने की योजना के तहत राहुल गांधी की ओर से गोद लेने की अटकल जताई गई थी. रेहान ने अपनी मां प्रियंका वाड्रा के जरिये यह याचिका दायर की है. इंडिया टुडे ने अपनी वेबसाईट पर खबर पोस्ट की- Priyanka Gandhi Vadra has served legal notices against a weekly newspaper and some other media organisations which had published that she and her husband were giving their son up for adoption to her brother Rahul Gandhi, Vice President of the Indian National Congress party.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here