अखबारों और चैनलों में आकाश सक्सेना को मिली तवज्जो, न्यूज़ रेटिंग बढ़ी

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। रामपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने आकाश सक्सेना को प्रत्याशी बनाया उनकी ताकत में इजाफा किया है। मंगलवार को इस घोषणा के साथ ही आकाश सक्सेना का न्यूज़ ग्राफ तेज़ी से बढ़ा। मैनपुरी के बाद चैनलों पर सबसे ज्यादा चर्चा रामपुर विधानसभा सीट की हुए। दरअसल आकाश सक्सेना ही हैं, जिनके मुकदमों के चलते आज़म खान की सीट गई और उप चुनाव हो रहे हैं। बुधवार को प्रकाशित अखबारों ने भी इस खबर को तवज्जो दी।

 


आकाश सक्सेना पूर्व राज्यमंत्री शिव बहादुर सक्सेना के पुत्र हैं। शिव बहादुर सक्सेना रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट से चार बार भाजपा के टिकट पर विधायक रह चुके हैं। आकाश सक्सेना की गिनती आजम खां के प्रबल विरोधियों में होती है। आकाश सक्सेना आजम खां, अब्दुल्ला आजम और डॉ. तजीन फात्मा के खिलाफ दर्ज कई मुकदमों में वादी है। आकाश ने 2022 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, जिसमें उनको 76,084 वोट मिले थे।
आजम खां की विधायकी रद्द होने के बाद रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान हुआ है। जिसमें भाजपा ने एक बार फिर से आकाश सक्सेना पर विश्वास जताया है। वैसे इस सीट से टिकट के कई दावेदार थे। आजम खां का कट्टर विरोधी होने की छवि के चलते वो अन्य दावेदारों पर भारी पड़े। अब आकाश के सामने इस विधानसभा सीट पर कमल खिलाने की बड़ी चुनौती है। क्योंकि इस सीट पर अब तक हुए चुनावों में भाजपा को जीत हासिल नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here