तीन अरब के ठगों की गिरफ्तारी ने वाराणसी पुलिस की न्यूज़ रेटिंग बढ़ाई

0

एनआरपी डेस्क
वाराणसी। कम्पनी बनाकर लोगों के रुपये कुछ ही समय में दोगुना करने झांसा देकर 300 करोड़ की ठगी करने वाले मास्टर माइंड सहित दो लोगों को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वाराणसी पुलिस की यह एक बड़ी सफलता है। खास बात यह कि कई राज्यों के आरोपी इन ठगों को वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने लखनऊ और बलिया से गिरफ्तार किया। अखबारों ने इस खबर को खासी तवज्जो दी है। ज्यादातर प्रमुख अखबारों ने इस खबर को पर्याप्त ढंग से कवरेज दी है। इस सफलता से वाराणसी पुलिस की न्यूज़ रेटिंग बढ़ी है।
पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि इन दोनों के खिलाफ बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में मुकदमे दर्ज है। मास्टरमाइंड अरुणेश मंडल को लखनऊ और कम्पनी के डायरेक्टर बालचंद चौरसिया को बलिया से गिरफ्तार किया गया है। फर्जी कंपनी खोलकर तीन अरब से अधिक की ठगी करने वाला पटना निवासी अरुणेश मंडल निवेशकों की धनराशि से बनाई अकूत संपत्ति को फर्जी कागजात तैयार कर बेच रहा था। देश के अन्य हिस्सों में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज होता रहा, इस बीच वह 2018 में लखनऊ में पत्नी और बच्चों के साथ वह गुपचुप शिफ्ट हो गया। वहां पर पहले किराये पर रहा, इसके बाद पारा (लखनऊ) भव्य नगर कॉलोनी नरपतखेड़ा में मकान लिया।
कमिश्नरेट की टीम जब लखनऊ पहुंची तो वह मकान के गेट पर खड़ा मिला। कमिश्नरेट पुलिस ने उसी से नाम और पता पूछा, घर पर जानकारी देने के बाद वहां से ट्रांजिट रिमांड पर वाराणसी लेकर आई। उसी मकान में उसने पत्नी को डी-मेट अकाउंट खुलवाने वाली एक कंपनी का फ्रेंजाइजी दिलाया था। इससे कॉलोनी के लोग भी शक नहीं करते थे।
अरुणेश से पूछताछ में उसकी करोड़ों रुपये की संपत्ति की जानकारी मिली है। उसने सोनभद्र में करोड़ों रुपये की उसने लैंड बैंक बना रखा है। अखबारों ने लिखा कि पश्चिम बंगाल के वर्धमान में होटल है, गुजरात के सूरत के बारदोली में पर्क एन पर्क नाम से बड़ा रेस्टोरेंट, पटना में आलीशान मकान व प्लाट, दिल्ली में मॉल, लखनऊ में कांप्लेक्स की जानकारी मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here