अपने एक्शन के चलते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक टॉप रेटिंग्स में

0

डिप्टी सीएम बनने के साथ ही लगातार हिट रेटिंग में चल रहे ब्रजेश पाठक. लगातार एक्शन में नज़र आ रहे हैं। टीवी चैनलों और अखबारों में उनकी खूब तारीफ़ हो रही है। कभी बाहर की दवा न लिखने के लिए चिकित्सकों को चेतावनी देते नज़र आते हैं तो कभी सलाह देते हैं कि मरीज़ को भगवान् समझें. अखबारों में छपी खबरों को भी संज्ञान में ले रहे हैं।
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक गुरुवार को लखनऊ के उस सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां से बुधवार को एक बेटी की अपने पिता को गोद में उठाए तस्वीर सामने आई थी। पिता को चलने-फिरने में तकलीफ थी। उन्हें अस्पताल लाई, लेकिन स्ट्रेचर नहीं मिला तो स्वयं बेटी पिता के लिए स्ट्रेचर बन गई। अपने से दोगुना वजन के पिता को गोद में उठाकर डॉक्टर के पास ले गई। ब्रजेश पाठक ने इस मामले को संज्ञान में लिया और गुरुवार सुबह अस्पताल की वास्तविक स्थिति को जांचने पहुंच गए।
इसी तरह अस्पतालों में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने के लिए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। योजना भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने दो टूक कहा कि डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ समय पर ड्यूटी पर उपस्थित हों। अस्पतालों के निदेशक, प्रमुख अधीक्षक व मुख्य चिकित्सा अधिक्षक यह सुनिश्चित करें कि सभी डाक्टर व कर्मी अपनी कार्यावधि में अस्पताल में उपस्थित रहें। बिना इलाज के मरीज अस्पताल से वापस न जाए।
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शनिवार सुबह फिरोजाबाद में पहुंचे। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने चिकित्सकों को नसीहत दी कि मरीज को भगवान समझें। प्रयास करें कि उनको बेहतर इलाज मिले। सुबह आठ से दो बजे तक डॉक्टर मौजूद रहने चाहिए। कोई मरीज वापस नहीं लौटे। दवाओं का भरपूर इंतजाम रखा जाए। कोई कमी हो मुझे तत्काल बताएं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यहां कोई हुक्म चलाने नहीं आया, लेकिन विभाग की छवि को सुधारना होगा।

लिंक्स –

दैनिक जागरण – अस्पतालों में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने के लिए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए।

दैनिक भास्कर– सिविल अस्पताल यानी डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल हजरतगंज में है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक गुरुवार की सुबह पहुंचे तो यहां डॉक्टरों में हड़कंप मच गया।

अमर उजाला- प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने चिकित्सकों को नसीहत दी कि मरीज को भगवान समझें। प्रयास करें कि उनको बेहतर इलाज मिले। सुबह आठ से दो बजे तक डॉक्टर मौजूद रहने चाहिए।

हिंदुस्तान– यूपी में बीजेपी की दोबारा सरकार बनने के बाद सीएम से लेकर मंत्री-विधायक सभी एक्शन में हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने निर्देश दिया है कि मरीजों को बाहर से दवाएं लिखने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाए।यूपी में बीजेपी की दोबारा सरकार बनने के बाद सीएम से लेकर मंत्री-विधायक सभी एक्शन में हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने निर्देश दिया है कि मरीजों को बाहर से दवाएं लिखने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाए।

प्रभात खबर– यूपी सरकार के उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने व्हील चेयर और स्ट्रेचर मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here