मंत्री बनने के कुछ दिनों में ही माध्यमिक शिक्षामंत्री गुलाब देवी की हुई फजीहत, आईएएस अराधना शुक्ला का है विभाग

0

यूपी में शपथ लेने के कुछ दिनों के भीतर ही माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी फजीहत का शिकार हुईं और फ्लॉप रेटिंग में इस सप्ताह पहली बार दर्ज हुई हैं. हालांकि जिसको मंत्री बने कुछ दिन ही हुए हों, उसको जिम्मेदार कैसे ठहराया जा सकता है लेकिन पेपर लीक की बदनामी के साथ सबसे ज़्यादा कोई चर्चा में आया तो वो थीं मंत्री गुलाब देवी. हालांकि वास्तविक जिम्मेदार विभाग की अपर मुख्य सचिव अराधना शुक्ला थीं, जिनके पास ये विभाग है.
हुआ यूं कि बुधवार को यूपी के 24 में अंग्रेज़ी का पर्चा लीक हो गया. इसके चलते इन जिलों में बोर्ड की परीक्षा रद्द करनी पड़ी. उत्तर प्रदेश के देवरिया में बरहज थाना क्षेत्र में नकल गिरोह के 9 लोगों की गिरफ्तारी के बाद पूरा शिक्षा विभाग और प्रशासन एक्शन में आ गया है. माध्यमिक शिक्षा विभाग की मंत्री गुलाब देवी ने बताया है कि इस पूरे मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई. सीएम कार्यालय को इसकी जानकारी दे दी गई है. एसीएस माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला का भी इस मामले पर बयान आया है. आराधना शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में नकल गिरोह पर लगाम कसने के लिए 24 जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है. आराधना शुक्ला ने बताया कि परीक्षा पत्रों की पैकिंग तीन लेयर में थी, ऐसे में पेपर कैसे लीक हुआ ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा.
इसी के साथ गुलाब देवी का एक वीडियो वायरल हुआ. वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पत्रकारों के सवालों से मंत्री काफी परेशान दिखाई दे रही हैं। पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि पेपर लीक हुआ है.. इस पर क्या कार्रवाई की जा रही है? इस पर माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने जवाब देते हुए कहा कि “मामले की जांच की जा रही है, जो भी फंसेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।” क अन्य रिपोर्टर ने पूछा कि ‘मैम अभी तक क्या कुछ पता चल पाया है? इस पर शिक्षा मंत्री भड़क गईं और बोली- “अब आप पता चलने दें तब तो बता पाउंगी।” पेपर लीक मामले की जांच कौन करेगा? यह सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि “इसकी जांच जिसको भी दी जाएगी। सब आपको बता दिया जाएगा, हमें थोड़ा सा मौका दीजिये।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here