अपने एक साल के काम के चलते देवरिया विधायक शलभ मणि चर्चा में

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। अपने एक साल के कामकाज का लेखजोखा जनता के सामने रखने के चलते देवरिया सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी मीडिया और सोशल मीडिया में चर्चा में रहे। प्रमुख अखबारों ने अपने स्थानीय संस्करणों में इसे पर्याप्त स्थान देकर छापा। ट्विटर और फेसबुक पर भी शलभ मणि की प्रशंसा हुई।

फेसबुक पर खुद विधायक ने भी कई पोस्ट डाली। एक पोस्ट में उन्होंने लिखा – मा० प्रधानमंत्री जी एवं मा० मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से दो सरकारी प्राइमरी स्कूलों को गोद लेकर एक वर्ष के भीतर वहाँ का कायाकल्प का संकल्प लिया था। इसी के तहत गौरीबाजार क्षेत्र के बेलवा पाण्डेय प्राथमिक विद्यालय एवं बैतालपुर क्षेत्र के बौरडीह प्राथमिक विद्यालय को गोद लिया था।
दैनिक जागरण ने लिखा – पं. दीनदयाल उपाध्याय व नगर विकास योजना से शहर में सड़क, नाली व पथ प्रकाश पर 3.30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। शासन ने पहली किस्त के रूप में के 2.65 करोड़ रुपये अवमुक्त किया है। सदर विधायक शलभ मणि ने बताया कि प्रस्ताव पर इसकी स्वीकृति मिली है। नगर नगर पालिका परिषद देवरिया 5, में भीखमपुर रोड पर पथ प्रकाश से जगमग होगा। इसके लिए नौ मीटर आक्टागोनल पोल सिंगल आर्म की स्थापना होगी। 90 वाट एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। पथ प्रकाश पर दो करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिसमें एक करोड़ रुपये अवमुक्त हो गया है। इसके अलावा वार्ड नंबर 10 में 39.70 लाख की लागत से श्री बीएन गौड़ के घर से आबिदा हास्पिटल होते हुए मुख्य साकेत नगर रोड तक सीसी रोड व नाली मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।
हिंदुस्तान ने लिखा – शासन ने देवरिया सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी की पहल पर विधानसभा क्षेत्र की 75 सड़कों के मरम्मत की स्वीकृति दे दी है। इन सड़कों की मरम्मत पर कुल 15 करोड़ खर्च होंगे। यह जानकारी सदर विधायक ने रविवार को दी। उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ कराया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से भी अपील किया है कि यदि सड़कों के निर्माण में कहीं कोई खामी मिले तो उन्हें इसकी सूचना जरूर दें।
सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत का प्रस्ताव शासन को भेजा था। अब उनकी पहल पर सदर विधानसभा क्षेत्र की 75 सड़कों का कायाकल्प होगा। इसमें 73 ग्रामीण क्षेत्र की व दो जिला मुख्यालय की हैं। मुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री के निर्देश पर प्रस्तावित सड़कों की मरम्मत के लिए 15 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति मिल गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here