लुलु मॉल में धार्मिक गतिविधि करने के प्रयास में चार गिरफ्तार

0

लखनऊ। लखनऊ के लुलु मॉल में धार्मिक गतिविधि करने के चलते चार गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें से तीन हनुमान चालीसा पढ़ने की कोशिश कर रहे थे और एक नमाज़ पढ़ने की। उल्लेखनीय है कि कुछ लोगों ने मॉल में नमाज़ पढ़ी थी। इसको लेकर पूरे देश में हंगामा हो गया था।

चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम सरोज नाथ योगी, कृष्ण कुमार पाठक, गौरव गोस्वामी और अरशद अली है। लखनऊ पुलिस का कहना है कि इनका उद्देश्य जान-बूझकर साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ना था। लखनऊ कमिश्नरेट में पहले से ही धारा 144 लगी हुई थी। इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

वैसे जी नमाज़ का वीडियो वायरल हुआ था, उसमें बताते हैं कि पुलिस को पहले से ही शक हो गया था कि ये एक साजिश है। दरअसल आमतौर पर नमाज़ में जितना समय लगता है, उससे बहुत कम समय में नमाज़ पढ़ ली गई थी। नमाज़ काबा की दिशा की ओर मुंह कर पढ़ी जाती है लेकिन ये उस दिशा में नही बैठे थे। बल्कि एक व्यक्ति तो अलग दिशा की ओर मुंह कर बैठा था। ये मॉल में घुसते ही नमाज़ की कोशिश करने लगे थे। नीचे टोका गया तो ऊपर आ गए और खाली जगह देखकर नमाज़ पढ़ी। ये न किसी दुकान में घुसे और न किसी से मुलाकात की बल्कि सीधे नमाज़ पढ़ने की कोशिश करने लगे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here