Harish Rawat Congress

0

HIT * (News Rating Point) 28.03.2015

उद्घाटनों, कार्यक्रमों, बयानों के चलते उत्तरखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत चर्चा में रहे. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस की पधाधिकारियों की घोषणा पर अखबारों ने लिखा कि इससे उनकी स्थिति मजबूत हुई है.

गौरवशाली शख्सियतों को ज़ी संगम देवभूमि सम्मान से सम्मानित किया है, जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में अपने अनुपम प्रयासों से उत्तराखंड और देश को गौरवान्वित करने का काम किया है और देश के विकास में अहम भूमिका निभाई है. इस समारोह में सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी 14 हस्तियों को उनके योगदान और ऊंचे मुकाम के लिए देवभूमि सम्मान से नवाज़ा गया. कार्यक्रम में एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. सुभाष चन्द्रा के साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी और रमेश पोखरियाल निशंक ने उत्तराखंड की शख्सियतों को सम्मानित किया.
ज़ी संगम
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को होटल व्यवसायियों से कहा कि वह उत्तराखंड की संस्‍कृति और सभ्‍यता को बढ़ावा देने के लिए आगे आएं, इससे पर्यटक यहां आकर्षित होंगे. भीमताल में आधुनिक सुविधाओं से लैस होटल के लोकार्पण के अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने यह अपील की.
ईटीवी
बुधवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश के पहले साइबर क्राइम पुलिस थाने का उद्घाटन किया. इसी के साथ उत्तराखंड देश के उन चुनिंदा प्रदेशों की सूची में शामिल हो गया है, जहां साइबर अपराध की रोकथाम और विवेचना को अलग से थाना मौजूद है. थाने में साइबर अपराधों को दर्ज कर उनकी विवेचना की जाएगी.
दैनिक जागरण
गांधी रोड स्थित स्टेट के पहले साइबर क्राइम थाने का उद्घाटन बुधवार शाम करीब छह बजे सीएम हरीश रावत ने किया. इस मौके पर डीजीपी बीएस सिद्धू ने बताया कि आईटी एक्ट ख्000 व आईटी एक्ट ख्008 के संसोधित एक्ट के अंतर्गत साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए शासन द्वारा साइबर क्राइम पुलिस थाना स्थापित करने की संस्तुति दी गई थी.
आईनेक्स्ट
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत हरसंभव तरीके से अपना पद बचाने में जुटे हुए हैं. रावत चरणबद्ध ढंग से पार्टी के भीतर अपने विरोधियों को धराशाई कर रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस के प्रधान किशोर उपाध्याय और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा उनके निशाने पर हैं. उपाध्याय को उस समय पहला झटका लगा जब उनके नाम को राज्यसभा सीट के लिए मंजूरी दी गई मगर अंत में महिला कांग्रेस की पूर्व प्रधान मनोरमा ने उनसे यह सीट छीन ली. रावत ने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर अंतिम झटका दिया और कुछ निर्दलीयों को सरकार में शामिल किया जिनमें दिनेश धानेय भी हैं जिन्होंने विधानसभा चुनावों में उपाध्याय को पराजित किया था. अपने पद की सुरक्षा के लिए रावत सभी निर्दलीय विधायकों को लुभा रहे हैं, चाहे वे पार्टी नेतृत्व के कट्टर विरोधी हैं या नहीं.
पंजाब केसरी
मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा परिवहन विभाग संभालने के बाद से ही हिचकोले खा रहे परिवहन निगम को अपनी गाड़ी सड़क पर आती नजर आ रही है. मुख्यमंत्री ने परिवहन निगम के 158 रुपये के कर्ज माफ कर लगातार बदतर हो रही रोडवेज की आर्थिकी पर पंचर लगाने का काम किया है.
दैनिक जागरण
Uttarakhand Chief Minister Harish Rawat has said the hill state must be compensated for compromising its economic growth to conserve natural resources.
– The Economic Times
Uttarakhand is one of the leading states in the country today in the field of cyber crime detection, Chief Minister Harish Rawat has claimed. Inaugurating a cyber crime police station in the city yesterday,
– Business Standard
After much delay, office-bearers for the Uttarakhand Pradesh Congress Committee were announced, with supporters and family members of Chief Minister Harish Rawat dominating the 111-member list.
– Daily Mail

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here