अमृत सरोवरों को लेकर केशव प्रसाद मौर्य चर्चा में, प्रमुख अखबारों में खबर

0

लखनऊ। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिए हैं कि अमृत सरोवरों के वर्चुअली शिलान्यास की रूपरेखा तय करें। ऐसी कार्ययोजना बनाई जाए जिससे ये सरोवर स्थानीय लोगों की आमदनी का जरिया भी बनें।
हिंदुस्तान ने लिखा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 15 अगस्त को अमृत सरोवरों पर झंडारोहण अनिवार्य रूप से किया जाना है। साथ ही 21 जून को योग दिवस पर प्रदेश की सभी स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा योग करने के लिए निर्देश जारी करने को कहा है।

 

उप मुख्यमंत्री ने महिला मेटों को भुगतान किए गए 306 करोड़ का चार्ट बनाकर प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में रोजगार सेवक 90 दिन काम करने वाले श्रमिकों का श्रम विभाग के पोर्टल पर पंजीयन कराएं। उन्होंने कहा कि विभाग में तीन साल से अधिक समय से एक ही पटल पर काम करने वालों को बदला जाए।

दैनिक जागरण ने लिखा कि मौर्य ने कहा कि अमृत सरोवरों का आवंटन सक्रिय स्वयं सहायता समूह को किया जा सकता है लेकिन, इस बात का ध्यान रखा जाए कि तालाबों में मछली पालन, सिंघाड़ा आदि पैदा करने के लिए तय नियमों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि 90 दिन काम करने वाले श्रमिकों का श्रम विभाग के पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य रूप से कराया जाए। ग्राम पंचायतों में रोजगार सेवकों को यह जिम्मेदारी सौंपी जाए कि वे सभी औपचारिकताएं पूरी कराएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here