P Guruprasad, IAS, Uttar Pradesh

0

(News Rating Point) 28.04.2016
गोरखपुर. कमिश्नर कार्यालय पर बुधवार को कुशीनगर जिले की तीन महिलाओं ने कमिश्नर की गाड़ी पर मैला (कूड़ा-करकट) फेंक दिया। उनका आरोप है कि वे कुछ दिन पहले न्याय मांगने पहुंची थी तो कमिश्नर ने उनसे ‘किस’ मांगा और रेप करने की धमकी दी। उनका एप्लिकेशन भी फाड़ कर फेंक दिया। वहीं, कमिश्नर ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है। इस खबर को टीवी चैनलों और अखबारों ने उठाया.
दैनिक भास्कर ने लिखा कि महिला माला का आरोप था कि उसने कमिश्नर को इस संबंध में 15 दिन पहले लेटर दिया था। कमिश्नर ने उससे कहा कि वह उसे किस दे तो उसका काम कर देंगे। वहीं, रेप की धमकी दी और एप्लीकेशन फाड़ दिया। कुशीनगर जिले के हनुमानगंज इलाके की मूल निवासिनी माला की दो और बहनें मूरत और कुरेश हैं। माला और मूरत का अपनी ही बहन कुरेश से पिता की जमीन को लेकर विवाद है। आरोप है कि कुरेश ने उनके हिस्से की भी जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है और पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
माला और मूरत अपने तीसरे सहयोगी महिला साविरा के साथ पॉलीथीन और डिब्बे में मैला लेकर बुधवार गोरखपुर कमिश्नर पी गुरु प्रसाद के ऑफिस पहुंची। वे कमिश्नर के चैंबर में घुसने की कोशिश कर रही थी, लेकिन संतरी और अन्य सहयोगी कर्मियों ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद उन्होंने हाथ में लिया हुआ मैला कमिश्नर की गाड़ी और उनके चैंबर के मुख्य दरवाजे सहित कार्यालय के अन्य हिस्सों में फेंक दिया। सूचना पर कैंट इंस्पेक्टर राजीव सिंह और महिला थाने की प्रभारी डॉ. शालिनी सिंह मौके पर पहुंची। उन्होंने तीनों महिलाओं को हिरासत में लिया और महिला थाने लेकर चली गईं। उनके शरीर से निकल रही बदबू से थाने के लोग परेशान हैं।
कमिश्नर पीगुरु प्रसाद ने महिलाओं के द्वारा लगाए गए आरोप को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ये महिलाएं उनके दफ्तर में आई थीं। उन्होंने उनसे कहा था कि प्रशासनिक स्तर पर उनके मामले में कुछ नहीं हो सकता। वे न्यायालय से मामले का निपटारा कराएं। जिस दिन ये महिलाएं उनके ऑफिस में आई थी, उस वक्त करीब 15 लोग और बैठे थे जिसमें एक वकील भी थे। इन महिलाओं के पास से एक पाम्फ्लेट मिला था, जिससे यह पता चलता है कि यह कृत्य उन्होंने सुनियोजित तरीके से किया है। उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

[su_youtube url=”https://www.youtube.com/watch?v=as4wRbyzuNk” width=”400″ height=”300″]
[su_youtube url=”https://www.youtube.com/watch?v=JAlRnIz7AGU” width=”400″ height=”300″]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here