Rahul Gandhi Congress

0

FLOP **** (News Rating Point) 21.03.2015
इस हफ्ते भी राहुल गांधी अपने गायब होने की वजह से ही चर्चा में रहे. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर राहुल की जासूसी का आरोप लगाया और अपनी फजीहत कराई. कांग्रेस के प्रदर्शन में राहुल का न होना पार्टी के लिए चर्चा का विषय बना रहा.

कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में उनके घर जाकर पुलिस द्वारा की गई पूछताछ को ‘गैरजरूरी और अजीब’ करार दिया है. इसे ‘राजनीतिक जासूसी’ बताते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह गंभीर राष्ट्रीय मुद्दा है और पीएम या गृह मंत्री को सफाई देनी चाहिए.

​​- नवभारत टाइम्स
कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हुलिए पर पुलिस की तफ्तीश पर जासूसी का रंग चढ़ा दिया है. राहुल गांधी की कथित जासूसी पर केंद्र पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस ने बड़ा हंगामा करने का एलान कर दिया है. कांग्रेस की मामले को पार्टी के भावी अध्यक्ष की जासूसी से जोड़कर इसे संसद तक में जोर-शोर से उठाने की तैयारी है. केंद्र के खिलाफ इस मुद्दे पर समूचे विपक्ष के ध्रुवीकरण की रणनीति भी बनाना चाहती है. इसके जवाब में भाजपा ने कांग्रेस
के दावे को अतिरंजित व राजनीतिक लाभ के लिए उठाया कदम बताया.
दैनिक जागरण
With Congress accusing the Narendra Modi government of “political espionage“ and BJP dismissing it as fiction, a policeman’s visit to Rahul Gandhi’s residence to seek personal details is set to escalate into a political confrontation when Parliament reopens on Monday .The signs of a brewing face off may test the Centre given the heavy legislative agenda on the table.
– Times of India
Cong says govt snooping on Rahul, cops says routine check
– Indian Express
राहुल की जासूसी पर भड़के कांग्रेसी
हिंदुस्तान
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस के जाने और उनके हुलिये के बारे में सवाल-जवाब करने को लेकर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस ने केंद्र पर जासूसी का आरोप लगाकर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की है. कहा, गुजरात में पुलिस के जरिये लोगों की जासूसी होती है. अब दिल्ली में पीएम के नेतृत्व में जासूसी हो रही है.
अमर उजाला
कांग्रेस खुद को खड़ा करने के लिए मोदी सरकार के खिलाफ संसद से सड़क तक जितने भी अभियान चला रही है, उसके सामने राहुल की छुट्टी आड़े आ रही है. 23 फरवरी से छुट्टी पर जाने के बाद से अब तक दर्जन भर से ज्यादा मौकों पर कांग्रेस को पार्टी उपाध्यक्ष की छुट्टी के चलते किरकिरी का सामना करना पड़ा है. कोयला घोटाले में फंसे पूर्व पीएम मनमोहन के बचाव में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सड़क पर मार्च के लिए उतरना पड़ा. मगर राहुल गायब रहे. इसे लेकर भी पार्टी नेता अंदर खाने सवाल उठा रहे हैं. राज्यसभा में खनन एवं खनिज विधेयक को लेकर कांग्रेस जब मोदी सरकार को घेर रही थी तो पर्यावरण राज्य मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस को चिढ़ाते हुए कहा कि कांग्रेस का एक सांसद संसद से ही गायब है. ढूंढने से नहीं मिल रहा. पता तो लगाओ. कांग्रेस की तरफ से इसके विरोध में एक शब्द भी नहीं कहा गया. सोशल मीडिया में राहुल की छुट्टी पर मजे लिए जा रहे हैं.
अमर उजाला
राहुल की जासूसी का ढोल फटा- सुरक्षा जानकारी को राहुल गांधी की जासूसी का विवादित मुद्दा बनाकर आरोपों का ढोल बजा रही कांग्रेस खुद अपने ही जाल में फंस गई है. संसद में पूरी तैयारी के साथ आई मोदी सरकार ने आरोपों की हवा निकालते हुए स्पष्ट किया कि राहुल की सुरक्षा समीक्षा में वही प्रक्रिया अपनाई गई जो दिल्ली पुलिस ने सभी 526 अतिविशिष्ट लोगों की प्रोफाइलिंग में अपनाई है. बाद में कांग्रेस नेता इसे मोदी सरकार के तौर तरीकों से जोड़ते नजर आए जबकि पहले यह आरोप लग रहे थे कि ऐसा प्रोफार्मा केवल राहुल को दिया गया जिसमें उनके करीबियों के बारे में पूछताछ की गई थी.
दैनिक जागरण
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कथित राजनीतिक जासूसी मामले में संसद में मोदी सरकार को घेरने के मंसूबे संजोए कांग्रेस की योजना बुरी तरह से पिट गई. पुख्ता सबूतों के साथ केंद्र के पलटवार के आगे कांग्रेस दोनों सदनों में लाचार नजर आई.
अमर उजाला
सोनिया की कामयाबी, राहुल की राह का रोड़ा
दैनिक जागरण
Sonia Gandhi 2.0: A message to Rahul that he is no longer needed to run Congress?- ‘Maiyya rehti hai bimar, Bhaiyya par Congress ka bhaar, Priyanka Phoolpur se bano ummeedwar,’ desperate Congress supporters had pleaded during the Lok Sabha election. Elections got over almost a year ago; Bhaiyya has now become a burden on the Congress and Priyanka is showing no signs of joining politics. So the ailing mother has come out on the streets to save Congress. Those who composed the limerick cum SOS must be wondering if they had written off Sonia Gandhi a bit too early. Sonia has been unusually active over the past few days. First she made a rare speech in the Parliament on the issue of assistance to Andhra Pradesh, proceeded to lead a march to Rashtrapati Bhavan against the land acquisition bill and on Thursday toured the rain-affected areas of Rajasthan.
-First Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here