siddaramaiah Congress

0

FLOP *** (News Rating Point) 28.03.2015

सोनिया गांधी की नाराजगी और जनता के बाद आइएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्यात्मक मौत की जांच सीबीआइ से कराने की घोषणा के चलते सिद्धारमैया चर्चा में आये. इसके साथ ही उनके सामने एम. चिदानंद मूर्ति की पिटाई की खबरों ने उनकी छवि को नुकसान पहुँचाया. इसके अलावा वह ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को लागू करने के लिए बने कार्य बल के संयोजक का पद अस्वीकार करने की वजह से भी चर्चा में रहे.

जनता के आंदोलन और विपक्षी दबाव के आगे झुकते हुए कर्नाटक सरकार ने आइएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्यात्मक मौत की जांच सीबीआइ से कराने का फैसला किया है. विधानसभा में सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने एक बार फिर कहा कि सरकार न तो मामले को ठंडे बस्ते में डालना चाहती है और न ही किसी को बचाना चाहती है.
दैनिक जागरण
सोनिया के हड़काने पर सीबीआई जांच को तैयार हुए सिद्धारमैया
अमर उजाला
मुख्यमंत्री ने इस बारे में यह कहते हुए विधानसभा में घोषणा की कि वह अधिकारी डीके रवि के माता-पिता और जनता की भावनाओं का सम्मान कर मामला सीबीआई को भेज रहे हैं. सिद्धारमैया ने कहा, ‘‘मैं रवि के माता-पिता की भावनाओं को समझता हूं, हम जनता की भावनाओं का सम्मान करते हैं.’’ उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि सच सामने आए और दोषियों को दंड मिले.
जनसत्ता
Eminent historian and scholar M Chidananda Murthy , 84, was pushed around, shoved and evicted from a hall right under the nose of Karnataka chief minister Siddaramaiah on Wednesday afternoon. The incident took place at a function to commemorate the birth anniversary of Devara Dasimayya, a 10th-century saint, at the Banquet Hall, Vidhana Soudha. Devara is considered the patron saint of weavers in the state.
– The Times of India
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उपस्थिति में पुलिस ने वरिष्ठ कन्नड़ लेखक एम. चिदानंद मूर्ति को बेंगलुरु पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया. सीएम के सामने ही पुलिस ने वरिष्ठ लेखक को न केवल गिरफ्तार करने के लिये उन्हें घसीटते हुए कार्यक्रम से ले गई. इस घटना की विपक्षी पार्टियों ने निंदा की.
लोकतेज
इस दौरान कन्नड़ भाषा के बुर्जुग लेखक मूर्ति अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि जेठा देवरादासी मैया का योगदान देवरादासी मैया से अधिक है. इसलिये उनका भी जन्मदिन समारोह आयोजित किया जाना चाहिये. उनका जन्‍मदिन न मनाया जाना जेठा देवरादासी मैया के अपमान होना जैसा है. उनके इतना कहने के बाद भी उनकी बात नहीं सुनी गयी. यहां तक की वहां मौजूद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी उनकी इस बात को अनसुना कर रहे थे, लेकिन थोड़ी देर बाद वहां का नजारा बदल गया.
आईनेक्स्ट
कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के सामने ही आयोजकों ने पुलिस की मदद से वरिष्ठ लेखक को विधानसौध के बेंक्वेट हॉल से घसीटकर बाहर निकाला. हॉल से बाहर निकालने के बाद मूर्ति को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना की विपक्षी पार्टियों ने निंदा की है.
नवभारत टाइम्स
कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के सामने ही आयोजकों ने पुलिस की मदद से वरिष्ठ लेखक को विधानसौध के बेंक्वेट हॉल से घसीटकर बाहर निकाला.
हरिभूमि
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वह पेशकश ठुकरा दी है, जिसमें उन्हें ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को लागू करने के लिए बने कार्य बल के संयोजक का पद संभालने को कहा गया था.
एनडीटीवी
सिद्धारमैया ने कहा कि वह कार्य बल में सदस्य ही रहना चाहते हैं. मुझे संयोजक बनाया गया है. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि मैं स्वच्छ भारत अभियान को लागू करने के लिए बनाए गए कार्य बल का संयोजक नहीं बल्कि सदस्य रहना ही पसंद करूंगा.
हिंदुस्तान
Veteran Kannada writer, researcher and historian M Chidananda Murthy was physically removed from a function attended by Chief Minister Siddaramaiah in Bengaluru on Wednesday when he sought to make a point over a 10th century poet.
– Daily News & Analysis
The 83-year old writer, along with former leg islator Pramila Nesargi and others, were forced out of the banquet hall of Vidhana Soudha, the state secretariat, as they objected to Devara Dasimayya being referred as Vachana poet.
– The Economic Times
In the midst of an unrelenting Opposition campaign, the final blow to Chief Minister Siddaramaiah seems to have come when even Congress president Sonia Gandhi refused to back the State government’s stand against a CBI probe into the death of IAS officer D.K. Ravi.
– The Hindu
Bowing to mounting public pressure, Chief Minister Siddaramaiah on Monday decided to hand over to CBI the probe into the mysterious death of an upright IAS officer that had led to national outrage and state-wide protests.
– Deccan Chronicle

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here