‘भाजपा में विप टिकट बिके’, पीएम के दौरे के समय साक्षी के आरोप पर टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर

0

(News Rating Point) 22.02.2016
ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं, भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने एक सनसनीखेज आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया कि विधान परिषद में टिकट देने के लिए उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी और विधान परिषद सदस्य ह्रदय नारायण दीक्षित ने पैसे लिए हैं.
टाइम्स ऑफ़ इंडिया में सुभाष मिश्र की रिपोर्ट के मुताबिक़ प्रदेश भाजपा की फूट उस समय सामने आयी है, जब प्रधानमंत्री यूपी में है और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. श्री बाजपेयी और श्री दीक्षित ने इस आरोप का पुरजोर खंडन किया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने साक्षी महाराज को फोन कर पार्टी के प्रति दायित्व बोध का अहसास कराने की कोशिश की. नाराज बाजपेयी ने समाचार पत्र से कहा कि वह वाराणसी में प्रधानमंत्री से मिलने की कोशिश करेंगे और बताएंगे कि साक्षी महाराज ऐसे समय में आधारहीन आरोप लगा कर पार्टी को कमज़ोर करने की कोशिश कर रहे हैं. शनिवार की रात को एक टीवी डिबेट के दौरान साक्षी महाराज के आरोप लगाने के बाद भाजपा नेता डैमेज कंट्रोल मोड में आ गए थे. बाजपेयी ने कहा कि उन्होंने ओम माथुर को इस आरोप के बारे में बताया दिया है और कार्रवाई की मांग की है. इसके अलावा वह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इसकी विस्तृत रिपोर्ट भेजेंगे.
राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस विधान परिषद चुनाव ने न केवल पार्टी की अंदरूनी कलह को सामने ला दिया है बल्कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की स्थितियां उजागर कर दी हैं. उत्तर प्रदेश में 36 विधान परिषद की सीटों के लिए भाजपा केवल 21 प्रत्याशियों को ही तलाश कर पायी थी, उनमें से भी पांच ने सपा के साथ जाकर पार्टी को धोखा दिया. यहाँ तक कि प्रधानमंत्री के क्षेत्र वाराणसी में भी पार्टी ने किसी प्रत्याशी को न उतार कर वाकओवर दे दिया. गृहमंत्री राजनाथ सिंह के क्षेत्र लखनऊ में भाजपा से टिकट लेने के बाद प्रत्याशी सपा की साईकिल पर सवार हो गया. योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर में भी इनको कोई प्रत्याशी नहीं मिला. यहाँ तक कि इनका मेरठ का प्रत्याशी भी भगोड़ा साबित हुआ, जो कि खुद प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकान्त बाजपेयी का गृह जनपद है. जब केंद्रीय नेतृत्व 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर अपना ध्यान केन्द्रित करना शुरू कर चुका है. अमित शाह खुद रणनीति में जुटे हैं. ऐसी में प्रदेश भाजपा की अंतर्कलह सड़क पर आ गयी है.

[su_button url=”http://epaperbeta.timesofindia.com/Article.aspx?eid=31813&articlexml=BJPs-council-poll-tickets-were-sold-off-says-22022016001053″ target=”blank” background=”#0f9aee” color=”#000000″ size=”4″ center=”yes” icon_color=”#ffffff” text_shadow=”0px 0px 0px #fdfcfc”]The Times of India[/su_button]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here