Kalraj mishra BJP

0

FLOP * (News Rating Point) 18.04.2015

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद में आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में भाजपा नेता और केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ और इस वजह से वह अखबारों और चैनलों की खबरों में नज़र आये.

बीजेपी नेता और केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र के खिलाफ पीलीभीत सीजेएम कोर्ट ने सोमवार को एक बार फिर गैरजमानती वारंट जारी किया है. आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कलराज मिश्र पर केस चल रहा है. 28 फरवरी 2009 को संसदीय चुनाव के दौरान पीलीभीत कचहरी परिसर में भाजपा नेता कलराज मिश्र समेत कई नेताओं पर लोगों को भड़काने का आरोप लगा था. तीन बार गैर जमानती वारंट जारी किया, लेकिन कलराज न कोर्ट पहुंचे और न ही कोई अर्जी दी थी. इस पर सीजेएम अब्दुल करीम ने गैरजमानती वारंट जारी किया.
नवभारत टाइम्स
केन्द्रीय मंत्री कलराज की गिरफ्तारी का आदेश- आचार संहिता के उल्लंघन और निषेधाज्ञा तोड़ने के मामले में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र को स्थानीय कोर्ट ने गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए हैं. सीजेएम अब्दुल कय्युम ने गैर जमानती वारंट के आदेश कर सुनवाई के लिए तारीख 21 मई तय की है.
हिन्दुस्तान
आचार संहिता उल्लंघन के छह साल पुराने मामले में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र के हाजिर न होने पर सीजेएम अब्दुल कयूम ने दोबारा गैरजमानती वारंट जारी किया है. अब इस मामले की सुनवाई के लिए 21 मई की तारीख लगाई गई है. बता दें कि उनके खिलाफ पहले से ही गैरजमानती वारंट जारी है. भाजपा के पूर्व विधायक वीके गुप्ता भी इस मामले में आरोपी हैं. 28 मार्च 2009 को भाजपा के राष्ट्रीय नेता कलराज मिश्र पीलीभीत शहर के पूर्व विधायक वीके गुप्ता के साथ कचहरी पहुंचे थे. लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लगी थी. आरोप है कि दोनों नेताओं ने आचार संहिता का उल्लंघन किया और कचहरी में बैठक की.
अमर उजाला
लोकसभा चुनाव के दौरान मार्च 2009 में भड़काऊ भाषण मामले में तत्कालीन भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी कोर्ट में हाजिर हुए थे. उस दौरान कोर्ट परिसर में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ इकट्ठा हुई. नारेबाजी कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया था.
सहारा समय
पुलिस ने कलराज मिश्र व बीके गुप्ता के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया था. बीके गुप्ता ने तो कोर्ट में हाजिर होकर जमानत करा ली. मंत्री कलराज मिश्र के खिलाफ कोर्ट की ओर से कई बार सम्मन व जमानती वारंट जारी किए गए, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए. न्यायालय ने गैर जमानती वारंट जारी कर सुनवाई के लिए 13 अप्रैल की तिथि नियत की थी.
दैनिक जागरण
A local court has issued an arrest warrant against Union Minister Kalraj Mishra in a case related to violation of model code of conduct during 2009 Lok Sabha elections. Chief Judicial Magistrate Abdul Kayyum issued the warrant on and fixed May 21 as the next date of hearing after the Union minister of Micro, Small and Medium Enterprises failed to turn up before the court.
– The Free Press Journal
वरूण गांधी के नफरत फैलाने वाले भाषण प्रकरण के बाद चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मिश्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अदालत ने उन्हें पेशी का वारंट जारी किया, लेकिन वह पेश नहीं हुए.
आजतक
उस दौरान न्यायालय परिसर में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ इकट्ठी हुई. नारेबाजी कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया था. उस मामले में अन्य कार्यकर्ताओं के साथ ही कलराज मिश्र व पूर्व विधायक बीके गुप्ता को आरोपी बनाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था.
नई दुनिया
साल 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता और धारा-144 के उल्लंघन के मामले में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र के खिलाफ वारंट जारी हुआ है. अदालत में पेशी पर हाजिर न होने की वजह से उत्तरप्रदेश में पीलीभीत के चीफ ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए वारंट जारी किया.
दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here