​Shivpal Singh Yadav Samajwadi Party

0

HIT 1/2* (News Rating Point) 11.04.2015

विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने और उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने की दावों और घोषणाओं के चलते उत्तर प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव चर्चा में रहे.
सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि गोमती रिवर फ्रंट परियोजना को तय समय में पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग ने तीस साल से लंबित सरयू नहर परियोजना, बाण सागर परियोजना तथा जनपद सोनभद्र की कनहर परियोजना को पूरा करने का काम किया है.
हिंदुस्तान
सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भविष्य में महिलाओं के विकास और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई नई योजनाएं लागू की जाएंगी. यह ऐसी योजनाएं होंगी, जिससे सहकारी बैंक को लाभ होगा, साथ ही प्रदेश के छोटे और ग्रामीण क्षेत्र के गरीब किसानों को भी लाभ मिलेगा. कहा कि सरकार का पूरा प्रयास होगा कि वह महिलाओं की आशाओं पर खरा उतरे और उनके सपनों को साकार करे. शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को लखनऊ स्थित उप्र सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड परिसर में आयोजित ‘महिला स्वाश्रीयता एवं सशक्तीकरण की दिशा मे एक पहल’ कार्यक्रम के शुभारंभ पर बोल रहे थे.
नवभारत टाइम्स
सहकारिता मंत्री एवं उ.प्र. सहकारी ग्राम विकास बैंक लि. के सभापति शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बैंक की वित्तीय स्थिति को सुधारने व प्रदेश के गरीब किसानों के ऋणों को माफ करते हुए राज्य सरकार ने बैंक को रू0 1788.00 करोड़ की धनराशि उपलबध करा दी है. उन्होंने कहा कि बैंक विगत दो वर्षो से लाभ की स्थित में है और वित्तीय वर्ष 2014-15 में भी लाभ पर रहा है. श्री यादव ने कहा कि इस वर्ष कुल रू0 560.00 करोड़ का ऋण वितरण किया गया है और प्रदेश के पिछड़े वर्ग की महिलाओं को कम ब्याज पर बैंक द्वारा ऋण उपलब्ध कराया जायेगा सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज उ0प्र0 सहकारी ग्राम विकास बैंक लि0, लखनऊ के प्रांगण मे आयोजित ’’महिला स्वाश्रीयता एवं सशक्तीकरण की दिशा मे एक पहल’’ कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अपने विचार व्यक्त कर रहे थे.
– Instant khabar
उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता की समस्या ही प्रदेश सरकार की उच्च प्राथमिकता है तथा उनकी समस्याओं का समाधान ही प्रदेश सरकार का उद्देश्य है.
– Instant khabar
उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री शिवपाल यादव ने शिरकत की. बैंक प्रबंधन ने महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर कार्यक्रम का आयोजन किया था. इसमें सहकारिता विभाग से जुड़े सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे. लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि सहकारिता में विभिन्न योजनायें चलायी जा रही हैं जो महिला सशक्तिकरण के लिए है. उन्होंने इस मौके पर कई योजनाओं के बारे में महिलाओं को बताया.
ईटीवी
Chief Minister Akhilesh Yadav claimed that irrigation minister Shivpal Singh Yadav, principal secretary Deepak Singhal and an army of engineers have created a record of sorts by halting the river course and de-silting it using dredgers to ensure a clean flow of water and assured Gomti riverfront is going to be the best in the country and world class.
– The Times of India