Ashok Gajapathi Raju TDP

0

FLOP **** (News Rating Point) 11.04.2015

केंद्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू अपने एक विवादास्पद बयान के चलते चर्चा में रहे. उन्होंने कहा है कि वह हवाई जहाज से सफर के समय माचिस की डिब्बी लेकर चलते हैं. साथ ही यह भी कहा कि कभी नहीं सुना कि माचिस के चलते दुनिया के किसी भी जगह सुरक्षा में कोई चूक हुई हो. इतना ही नहीं वह बाद में भी अपने बयान पर कायम रहे.

केंद्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने एक विवादास्पद बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि वह हवाई जहाज से सफर के समय माचिस की डिब्बी लेकर चलते हैं. सुरक्षा की दृष्टि से माचिक की डिब्बी लेकर विमान में यात्रा करना कितना खतरनाक साबित हो सकता है, राजू का यह बयान उनकी इस बाबत बेपरवाही दिखाता है. गजपति राजू ने यह भी कहा कि एक मंत्री होने के कारण हवाई अड्डों पर उनकी जांच नहीं की जाती है और इस तरह वह अपनी माचिस और लाइटर बचा लेते हैं. जबकि जब वह मंत्री नहीं थे तो ये जब्त हो जाती थी.
एनडीटीवी
राजू का ये भी कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सुना कि माचिस के चलते दुनिया के किसी भी जगह सुरक्षा में कोई चूक हुई हो. राजू ने बताया कि मैं जबसे नागरिक उड्डयन मंत्री बना हूं मेरी जांच नहीं होती है मेरे साथ सिगरेट की पैकेट और लाइटर भी रहता है, लेकिन कोई चेक नहीं करता. मैं चाहता हूं की जांच को मिनिंगफुल बनाया जाए.
आईबीएन-7
केंद्रीय विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू विवादास्पद बयान देकर विवादों में घिर गए हैं. मंगलवार को दिए अपने एक बयान में उन्होंने कहा कि वह अक्सर हवाई यात्रा के दौरान माचिस की डिब्बी लेकर चलते हैं और अक्सर वह ऐसा करके कानून को तोड़ते हैं. उनकी कोई चेकिंग भी नहीं होती. उनके बयान से देश में हवाई सुरक्षा की पोल खुलती हुई नजर आती है.
जी न्यूज़
अशोक गजपति राजू ने कहा कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं सुना कि माचिस की वजह से दुनिया भर में किसी भी जगह सुरक्षा में कोई चूक हुई हो. आपको बतादें सुरक्षा के लिहाज से प्लेन में माचिस या कोई ज्वलनशील पदार्थ ले जाने की इजाजत नहीं होती है. अशोक गजपति राजू ने साथ में ये भी कहा कि वो चाहते हैं कि सुरक्षा के लिहाज से और कदम भी उठाएं जाएं. वहीं विपक्ष ने सिविल एविशन मंत्री के बयान पर हमला बोला है.
मनी कंट्रोल
राजू ने अपना बखान करते हुए कहा कि एक मंत्री होने के नाते मुझे माचिस या लाइटर रखने में कोई संकोच नहीं है. कोई मुझे चेक भी नहीं करता. राजू ने आगे कहा कि आखिर माचिस सुरक्षा को लेकर कोई खतरा कैसे हो सकता है?
प्रभात खबर
एक के बाद एक सिगरेट सुलगाने वाले नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. मंत्री होने के कारण हवाई यात्राओं के दौरान उनकी सुरक्षा जांच नहीं होती और इसका फायदा उठा कर वे धड़ल्ले से अपनी जेब में दियासलाई की डिबिया के साथ सफर करते हैं.
जनसत्ता
राजू ने कहा, “मुझे नहीं मालूम. मेरे जेब में माचिस होती है. अभी भी, यहां पर, ये मेरे पास है. ये बात ढँकी छुपी नहीं है.” उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि आप रिपोर्टर लोग इसका मुद्दा बनाएंगे लेकिन मेरी नज़र में अभी तक एक भी ऐसा वाक़या नहीं आया है जिसमें माचिस किसी ख़तरे का कारण बनी हो. हालांकि उन्होंने कहा कि सुरक्षा सुविधा पैदा करने के लिए होनी चाहिए बाधा उत्पन्न करने के लिए नहीं. राजू एनडीए के सहयोगी दल तेलुगू देसम पार्टी के सांसद हैं.
बीबीसी
गजपति राजू की इस स्वीकारोक्ति के बाद हवाई अड्डे पर सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर सवाल भी खड़े हो गए हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, जब से वह मंत्री बने हैं तब से उनकी तलाशी नहीं ली जाती है. वह बहुत सिगरेट पीते हैं इसलिए पहले जब वह माचिस के साथ हवाई अड्डा पहुंचते तो जब्त हो जाया करती थी. मगर अब ऐसा नहीं होता.
हिंदुस्तान
मंत्री होने के कारण हवाई यात्राओं के दौरान उनकी सुरक्षा जांच नहीं होती और इसका फायदा उठाकर वह धड़ल्ले से अपनी जेब में दियासलाई की डिबिया के साथ सफर करते हैं. राजू ने मंगलवार को दिल्ली में ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) के समारोह को संबोधित करने के दौरान इस बात को स्वयं स्वीकार किया.
सहारा समय
नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू की स्वीकारोक्ति के बाद हवाई अड्डे पर सुरक्षा इंतजाम पर आज सवाल खडे हो गए कि वह माचिस लेकर हवाई जहाज में यात्रा करते हैं.
पंजाब केसरी
केंद्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजापति राजू के मंगलवार को दिए एक बयान से विवाद शुरू हो गया. उन्होंने कहा, ‘मैं फ्लाइट में अक्सर माचिस लेकर जाता हूं, लेकिन मुझे कभी किसी ने चेक नहीं किया.’
आजतक
विमान यात्राओं को और सुरक्षित बनाने की सरकारी जद्दोजहद के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने अपने विशिष्ट अधिकारों का फायदा लेते हुए सुरक्षा प्रबंधों को माखौल उड़ाया है.
दैनिक जागरण
सरकार हवाई अड्डों पर विशिष्ट व्यक्तियों को वीआइपी ट्रीटमेंट पर अंकुश लगाने पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है. इस बात के संकेत खुद नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने मंगलवार को एक विवादास्पद बयान के जरिए दिए. उन्होंने कहा, “जबसे मंत्री बना हूं हवाई अड्डों पर मेरी चेकिंग बंद हो गई है. मैं बड़े मजे से माचिस या लाइटर लेकर विमान में प्रवेश कर जाता हूं. जबकि पहले ऐसा नहीं था.”
नई दुनिया
कांग्रेस ने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू के माचिस लेकर विमान में यात्रा करने को सुरक्षा नियमों की अवहेलना बताते हुए इस संबंध में जिम्मेदारी तय करने की मांग की है1 कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि उड्डयन मंत्री का यह कृत्य सुरक्षा नियमों की घोर अवहेलना है.
देशबंधु
एक के बाद एक सिगरेट सुलगाने वाले नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. मंत्री होने के कारण हवाई यात्राओं के दौरान उनकी सुरक्षा जांच नहीं होती और इसका फायदा उठाकर वह धड़ल्ले से अपनी जेब में दियासलाई की डिबिया के साथ सफर करते हैं.
एबीपी न्यूज़
एविएशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू अपने बड़बोले बयान से फंस गए हैं. उन्होंने कहा है कि वे हवाई जहाज में माचिस की डिब्बी के साथ सफर करते हैं. नियमों के अनुसार किसी भी यात्री को माचिस की डिब्बी साथ रखने की अनुमति नहीं है.
दैनिक भास्कर
In clear violation of rules, Civil Aviation Minister Ashok Gajapathi Raju, a chain smoker, carries matchboxes with him on flights since he is not subjected to frisking.
– The Economic Times
Senior Andhra Pradesh politician Ashok Gajapathi Raju on Tuesday admitted that he has been breaking a critical aviation safety rule ever since he became the aviation minister.
– The Times of India
Civil Aviation Minister Ashok Gajapathi Raju dropped a bombshell on Tuesday by confessing that he carries his matchbox along on flights since he is not frisked by airport security.
– Business Today
But he said that after becoming minister for civil aviation “people stopped frisking me” and “my matchbox also came along with me”. The minister repeated the statements on camera again while interacting with reporters on the sidelines after the event. Matchboxes and lighters are among the items not allowed inside aircraft in India.
– The Asian Age
Ashok Gajapathi Raju “Once I became a minister, people stopped frisking me. I’m a heavy smoker, so my matchbox also came along with me, which earlier used to get confiscated.
– The New Indian Express
On whether he carries matchbox even while travelling in flight, Raju said: “You (reporters) are going to make an issue out of it” but added that “I have yet to come across an incident worldwide where a matchbox became a threat.”
– Tribune
Civil aviation minister Ashok Gajapathi Raju today said he carries matchboxes and lighters on flights because, being a VIP, he is not frisked – and unwittingly landed the national carrier in an air pocket.
– The Telegraph
“I am a heavy smoker so my matchboxes came along with me which earlier used to get confiscated,” Ashok Gajapathi Raju said at a function of Bureau of civil aviation security at DRDO Bhavan
– Nagaland Post
When asked about his comments, Raju said he does not know whether a matchbox should be allowed inside aircraft. “I carry a matchbox in my pocket. Even now, here also (at the venue), I carry it.
– Deccan Herald
‘लाइटर और माचिस की डिबिया’ जैसी विवादास्पद टिप्पणी करने के बाद भी नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू अपने पुराने रुख पर कायम हैं. राजू ने कहा कि हवाईअड्डों पर उन्हें तलाशी देने से मिली छूट को देश की सुरक्षा के लिए चुनौती नहीं माना जाना चाहिए. उन्होंने कहा, भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री की तलाशी नहीं ली जाती है. मैं नहीं समझता कि भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री सुरक्षा या किसी और दृष्टिकोण से भारत के लिए खतरा हैं.
अमर उजाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here