Captain Amarinder Singh Congress

0

HIT 1/2* (News Rating Point) 18.04.2015

राहुल गांधी पर अपनी टिप्पड़ी की वजह से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टेन अमरिंदर सिंह चर्चा में रहे. अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व सोनिया गांधी के पास ही रहना चाहिए क्योंकि नेतृत्व का बदलाव चाकू के बल पर नहीं हो सकता. दस साल में आप जहाज के कैप्टन नहीं बन सकते. सिंह ने कहा, राहुल को और अनुभव की जरूरत है.

आजतक से एक्सक्लूसिव बातचीत में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘राहुल गांधी को अभी कांग्रेस अध्यक्ष का पद नहीं लेना चाहिए. अगर वह अध्यक्ष बनते हैं और पार्टी के पुराने नेताओं को साइडलाइन करते हैं तो मुझ जैसे पुराने नेता पार्टी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं.’ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी उनके बेटे की तरह हैं और उन्हें राहुल से खूब लगाव है. सिंह ने कहा, ‘वह अच्छे इंसान हैं. मुझे उनसे खूब लगाव है, वह मेरे बेटे की तरह हैं. लेकिन उन्हें अभी समय देना होगा. कार्यकर्ताओं से साथ समय बिताना होगा. घूमने-फिरने की जरूरत है. अनुभव प्राप्त करना होगा.’
आजतक
कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने भी कहा है कि कि कांग्रेस का नेतृत्व सोनिया गांधी के पास ही रहना चाहिए और राहुल को अभी और इंतजार करना चाहिए. ibn7 की पॉलिटिकल एडिटर पल्लवी घोष के साथ खास बातचीत में उन्होंने ये बात कही. अमरिंदर ने कहा कि नेतृत्व का बदलाव चाकू के बल पर नहीं हो सकता. 10 साल में आप जहाज के कैप्टन नहीं बन सकते. अमरिंदर ने कहा कि राहुल को और अनुभव की जरूरत है.
आईबीएन-7
राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ आवाजें मुखर होने लगी हैं. कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व सोनिया गांधी के पास ही रहना चाहिए, क्योंकि नेतृत्व का बदलाव चाकू के बल पर नहीं हो सकता. 10 साल में आप जहाज के कैप्टन नहीं बन सकते. सिंह ने कहा, राहुल को और अनुभव की जरूरत है. लौटने के बाद उन्हें अधिक से अधिक लोगों से संपर्क करना चाहिए. आपको व्यक्तिगत रूप से देश भर के लोगों से मिलकर अनुभव लेना होगा और एक-एक आदमी से संपर्क बनाए रखना होगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि लोगों को अनुभव लेकर ऊपर उठना चाहिए क्योंकि अपरिपक्व लोग ऊपर नहीं जा सकते. वह सोनिया गांधी को अध्यक्ष बने रहने के लिए उठ रहे स्वरों से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे.
दैनिक जागरण
पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल को और अनुभव की जरूरत है. उन्हें छुट्टी से लौटने के बाद देश में घूमना चाहिए.अमरिंदर सिंह के अनुसार सोनिया गांधी अकेले ही पार्टी चलाने के लिए काफी हैं और उन्हें अध्यक्ष बने रहना चाहिए. वहीं राहुल को उपाध्यक्ष पद पर ही रहना चाहिए. अमरिंदर यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि राहुल को 10 साल में ही जहाज का कप्तान नहीं बनाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि राहुल को वापस आने के लिए ई-मेल भेजा था. उसका जवाब नहीं मिला. अमरिंदर, कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी, जनार्दन द्विवेदी, संदीप दीक्षित और शीला दीक्षित के बाद राहुल के अध्यक्ष बनने का विरोध करने वाले बड़े नेता है.
अमर उजाला
अमरिंदर सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष के पद पर ”बने रहना चाहिए’ और राहुल गांधी को पार्टी नेत़त्व के लिए अभी अनुभव की जरूरत है. राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर तरक्की दिए जाने के खिलाफ पार्टी में एक और आवाज बुलंद हुई. लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष के पद पर ”बने रहना
सहारा समय
उन्होंने जोर देकर कहा कि लोगों को अनुभव हासिल करना चाहिए और फिर उपर चढ़ना चाहिए क्योंकि ”अनुभवहीन लोग उपर नहीं जा सकते.
एनडीटीवी
कैप्टन सिंह ने एक टेलीविजन चैनल के साथ बातचीत में कहा कि श्री गांधी को अभी पार्टी में नंबर दो की भूमिका में उपाध्यक्ष पद पर ही रहना चाहिए.
आर्यावर्त
कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व सोनिया गांधी के पास ही रहना चाहिए क्योंकि नेतृत्व का बदलाव चाकू के बल पर नहीं हो सकता. 10 साल में आप जहाज के कैप्टन नहीं बन सकते. सिंह ने कहा, राहुल को और अनुभव की जरूरत है.
नई दुनिया
Congress leader Captain Amarinder Singh’s view that Sonia Gandhi should continue as party president and Rahul Gandhi should not lead the party at this point is endorsed by several others leaders in Punjab.
– The Indian Express
Punjab Congress president Partap Singh Bajwa on Sunday launched a frontal attack against his arch rival and former Punjab chief minister Captain Amarinder Singh, accusing the latter of scuttling Rahul Gandhi’s elevation as the All India Congress Committee (AICC) president.
– Mail Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here