Nitish Kumar JDU

0

HIT 1/2* (News Rating Point) 11.04.2015

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार भारतीय जनता पार्टी पर अपने हमलावर बयानों की वजह से ज्यादा चर्चित रहे. उन्होंने भाजपा पर प्रदेश को विशेष आर्थिक पैकेज देने में राजनीति करने का आरोप लगाया. कहा कि मीडिया में जो खबरे आयीं हैं उसके हिसाब से भाजपा की विशेष आर्थिक पैकेज देने की नहीं बल्कि पैकेजिंग की योजना है. मुख्यमंत्री ने इस सप्ताह रेटिंग बढ़ने की कोई खास वजह नहीं दी.

एक समय नरेंद्र मोदी के साथ खाने की मेज साझा करने से इन्कार करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब प्रधानमंत्री की डिनर पार्टी में जाने से परहेज नहीं है. शनिवार को पत्रकारों से मुखातिब नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम के भोज में शामिल होना परंपरा का एक हिस्सा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों को अपने साथ भोज पर बुलाया है. नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश व मुख्यमंत्रियों की बैठक से पहले प्रधानमंत्री डिनर का आयोजन करते हैं, जिसमें शामिल होना कोई गलत बात नहीं है. कहा, मैं डिनर पार्टी के अलावा दूसरे आयोजनों में भी भाग लूंगा.
दैनिक जागरण
भाजपा बताए गुजरात दंगे का नायक कौन: नीतीश- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उस वक्तव्य पर शनिवार को पलटवार किया जिसमें श्री शाह ने शुक्रवार को यह कहा था कि बिहार में जंगलराज-2 की वापसी हुई है.
हिंदुस्तान
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर प्रदेश को विशेष आर्थिक पैकेज देने में राजनीति करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि मीडिया में जो खबरे आयीं हैं उसके हिसाब से भाजपा की विशेष आर्थिक पैकेज देने की नहीं बल्कि पैकेजिंग की योजना है. मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की एक बैठक की समाप्ति पर पत्रकारों के बिहार को विशेष सहायता देने के लिये केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में हुयी बैठक से जुड़े एक प्रश्न पर नीतीश ने कहा कि सभी को मालूम है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें बिहार की जरुरतों का जिक्र किया है और 14वें वित्त आयोग के अनुशंसा के कारण बिहार को होने वाली आर्थिक कठिनाइयों से अवगत कराया था.
जी न्यूज़
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर प्रदेश को विशेष आर्थिक पैकेज देने में राजनीति करने का आरोप लगाया है. नीतीश ने कहा कि मीडिया में जो खबरे आयीं हैं उसके हिसाब से भाजपा की विशेष आर्थिक पैकेज देने की नहीं बल्कि पैकेजिंग की योजना है.
सहारा समय
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उस टिप्पणी जिसमें उन्होंने भाजपा पर इस प्रदेश को विशेष आर्थिक पैकेज देने की नहीं बल्कि पैकेजिंग की योजना होने का आरोप लगाया था, पर पलटवार करते हुए पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वोत्तर राज्यों के विकास का वादा पूरा किया जा रहा है जिसके कारण उनकी चिंता बढ़ रही है. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री के वादे के अनुसार पूर्वोत्तर राज्यों के विकास का वादा पूरा किया जा रहा है जिसके कारण नीतीश और उनके घटक दलों की चिंता बढ़ रही है.
पंजाब केसरी
बिहार को एक लाख करोड़ का पैकेज देने की कसरत को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पैकेजिंग बताया है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के एक कार्यक्रम के बाद सीएम ने कहा कि बिहार को विशेष सहायता देने के लिए प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा जा चुका है. अब पैकेज के बहाने पहले से चल रही योजनाओं में ही पैसा देने की बात कही जा रही है.
हिंदुस्तान
उन्होंने कहा कि सबको मालूम है कि केंद्र में पैकेजिंग की ही सरकार है. वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) इसके उस्ताद हैं, क्योंकि जिन परियोजनाओं के लिए इस विशेष पैकेज की बात कही गई है, उसमें कुछ भी नया नहीं है.
नई दुनिया
उन्होंने बिहार को विशेष दर्जा दिये जाने की अपनी मांग दोहरायी. संवाद सभाकक्ष में मिशन इंद्रधनुष का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे पैकेजिंग में लगे हुए हैं और हम बिहार की मांग को पहुंचाने में लगे हुए हैं.
प्रभात खबर
कई परियोजनाओं को मिलाकर उसकी पैकेजिंग की गई है. इस पर उन्होंने तंज किया, ‘कानी गइया के अलगे बथान’. नीतीश ने केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली में विगत सोमवार को आहूत बैठक को भाजपा की बैठक करार दिया.
दैनिक जागरण
Bihar Chief Minister Nitish Kumar on Wednesday condemned Minister of State for External Affairs VK Singh for his remarks dubbing newsmen as “presstitutes” and stressed on freedom of media for strengthening democracy.
– Daily News & Analysis
Chief Minister Nitish Kumar, who met Prime Minister Narendra Modi and demanded special status for Bihar besides central assistance, today accused the BJP of indulging in politics over special package to the state with the coming Assembly election in view. “Its not a package but a smart effort of BJP in packaging,” Mr Kumar told reporters reacting on reports of Union Finance Minister Arun Jaitley holding a discussion to formulate special package for Bihar.
– NDTV

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here