विवादित टिप्पणी और निलंबन के चलते नूपुर शर्मा चर्चा में, सोशल मीडिया पर समर्थन

0

दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर एक टीवी डिबेट के दौरान विवादित बयान देने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा की प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी है. उनके खिलाफ पार्टी ने जांच के आदेश दिए हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने नूपुर शर्मा का जबरदस्त समर्थन किया और कई हैशटैग ट्रेंडिंग करने लगे। इस प्रकार जबरदस्त विरोध और शानदार समर्थन के चलते अपने विवादित बयान देने के दिन से ही विवादों में आई नूपुर शर्मा रविवार को चैनलों और सोशल मीडिया पर छा गईं।
इनके साथ ही दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल पर भी एक्शन हुआ है. पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है.
पार्टी की ओर से की गई निलंबन की कार्रवाई के बाद नूपुर शर्मा का बयान भी सामने आया है. उन्होंने मीडिया के साथ ही लोगों से अपील की है कि उनके घर का पता सार्वजनिक न किया जाए. उन्होंने कहा कि इससे मेरे परिवार की सुरक्षा को खतरा है.
हालांकि नूपुर शर्मा का कहना है कि वायरल वीडियो एडिटेड है, जिसे एक फैक्ट चेकर ने शेयर किया है. इस वीडियो के शेयर होने के बाद से उन्हें इस्‍लामिक कट्टरपंथियों से धमकियां मिली हैं. आजतक ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि नूपुर शर्मा ने आरोप लगाया कि आल्ट न्यूज के प्रोपराइटर ने उनके खिलाफ ट्रोल को बढ़ावा देने के लिए संपादित वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने सुरक्षा की मांग की.
दूसरी तरफ आल्ट न्यूज के प्रोपराइटर मोहम्मद जुबैर का कहना है कि वीडियो में मैंने कोई एडिटिंग नहीं की है, जो था वो पोस्ट किया है. डिबेट का तीन मिनट का रिकॉर्ड क्लिप ट्विटर पर शेयर किया गया है. नूपुर शर्मा का नाम भी नहीं दिया है. मैंने लिखा था कि ऐसी टिप्पणी को रोक देना चाहिए. धमकियां मुझे भी बहुत मिलती हैं.
बता दें कि हाल ही में एक टीवी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी, जिसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भड़के हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here