चंदौली के सैयदराजा थाने की पुलिस ने कराई यूपी सरकार की फजीहत, युवती की मौत पर एसओ निलंबित

0

नितिन श्रीवास्तव
लखनऊ। यूपी के चंदौली जिले में पुलिस पर गैंगस्टर के आरोपी कन्हैया यादव की तलाश में दबिश के दौरान एक युवती की पीट कर हत्या करने का आरोप लगा है। इसी के चलते वहां रविवार की रात हंगामा होता रहा। आक्रोशित ग्रामीणों ने खूब बवाल काटा। इस प्रकरण में तहरीर के आधार पर सैयदराजा इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ है। सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनलों और अखबारों के पोर्टल पर यह खबर जबरदस्त चर्चा में है।
एसपी ने रविवार रात ही सैयदराजा इंस्पेक्टर को निलंबित कर जांच के निर्देश दिए थे। देर रात आईजी के सत्यनारायण और कमिश्नर दीपक अग्रवाल भी पहुंचे और पीड़ित के परिजनों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। फॉरेंसिक टीम भी पहुंची। समाजवादी पार्टी ने इस घटना को लेकर यूपी पुलिस पर हमला बोला है।
सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर निवासी कन्हैया यादव गैंगेस्टर का आरोपी है और जिलाबदर भी है। रविवार की शाम कन्हैया की तलाश में पुलिस उसके घर गई थी। आरोप है कि पुलिस ने उसकी बेटियों निशा यादव उर्फ गुड़िया (22) और गुंजा (18) को इतना पीटा कि गुड़िया की मौत हो गई। घटना के बाद जिले में हड़कंप की स्थिति बन गई।
घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद पुलिस पैंथर टीम के दो सिपाहियों को दौड़ा लिया। एक पुलिसकर्मी दौड़कर भाग गया वहीं दूसरे पुलिसकर्मी हवलदार छविनाथ गौतम की लोगों ने खूब पिटाई कर दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव के ही एक व्यक्ति ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके बाद सैयदराजा-जमनिया मार्ग को ट्रैक्टर लगाकर जाम लगा दिया। इस दौरान एक ट्रक और प्राइवेट एंबुलेंस के शीशे तोड़ डाले। ग्रामीण आरोपियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here