SP candidate list for Vidhan Parishad polls

0

(News Rating Point) 02.02.2016
उत्तर प्रदेश विधान परिषद में अपना बहुमत कायम करने में जुटी सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) ने विधानमण्डल के इस उच्च सदन के चुनाव के लिए मंगलवार को अपने 31 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इनमें 16 यादव उम्मीदवार शामिल हैं.सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने बताया कि पार्टी ने विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. यह चुनाव आगामी तीन मार्च को होने हैं.
उन्होंने बताया कि पार्टी ने सीतापुर से लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द भदौरिया को, जबकि समाजवादी छात्र सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह यादव उर्फ साजन को लखनऊ-उन्नाव सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले भदौरिया और सुनील सिंह यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में हाल में सपा से निकाल दिया गया था. हालांकि बाद में उन्हें पार्टी में वापस भी ले लिया गया था. सपा ने मुरादाबाद-बिजनौर से परवेज अली को टिकट दिया है. इसके अलावा बदायूं से बनवारी सिंह यादव, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित यादव, हरदोई से मिसबाहुद्दीन, खीरी से शशांक यादव, प्रतापगढ़ से अक्षय प्रताप सिंह और सुलतानपुर से शैलेन्द्र प्रताप सिंह को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. विधान परिषद में इस समय 41 सीटें खाली हैं. इनमें से 36 का चुनाव स्थानीय प्राधिकारियों के जरिए होगा.
बाराबंकी से राजेश यादव, बहराइच से मुहम्मद इमलाख खां, गोण्डा से महफूज खां, फैजाबाद से हीरालाल यादव, बस्ती-सिद्धार्थनगर से बृजकिशोर सिंह, गोरखपुर-महराजगंज से जयप्रकाश यादव और देवरिया से रामअवध यादव को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा आजमगढ़-मउ से राकेश कुमार यादव, जौनपुर से लल्लन प्रसाद यादव, वाराणसी से अमीरचन्द्र पटेल, इलाहाबाद से माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के पूर्व निदेशक वासुदेव यादव, बांदा-हमीरपुर से रमेश मिश्रा, झांसी-जालौन-ललितपुर से रमा निरंजन, कानपुर-फतेहपुर से कल्लू यादव और इटावा-फर्रखाबाद से पदमराज पम्मी जैन को सपा उम्मीदवार बनाया गया है. सपा ने आगरा-फिरोजाबाद से दिलीप यादव, एटा-मथुरा-मैनपुरी से अरविंद प्रताप यादव, बुलंदशहर से नरेंद्र सिंह भाटी, मथुरा-एटा-मैनपुरी से ठाकुर उदयवीर सिंह धाकरे, अलीगढ़ से ओमवती यादव, मेरठ-गाजियाबाद से राकेश यादव और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर से मुकेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here