योगी आदित्यनाथ की गुजरात चुनाव प्रचार की चर्चा पूरे देश के अखबारों में

0

एनआरपी डेस्क
लखनऊ। चुनाव गुजरात में हैं और चुनाव प्रचार करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ के प्रचार की पूरे देश के अखबारों ने तवज्जो दी है. हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू और गुजराती अखबारों ने योगी के गुजरात में प्रचार को प्रमुखता से छापा है.


गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला. योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का दिल्ली से आया नमूना आतंकवाद का सच्चा हितैषी है. वो अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करता है और जब भारत की सेना पाकिस्तान में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करती है तब ये भारत के बहादुर जवानों से कहता है कि इसका प्रमाण क्या है. गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के सोमनाथ शहर में भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवारों के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर अपने ‘‘मुस्लिम वोट बैंक’’ के कारण अन्य लोगों के धर्मों का सम्मान नहीं करने का भी आरोप लगाया.
योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण के सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रस्ताव का विरोध किया था. उन्होंने कहा, ‘‘अपने मुस्लिम वोट बैंक के कारण, कांग्रेस कभी भी आपके विश्वास का सम्मान नहीं करना चाहती थी. यही कारण है कि कांग्रेस सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण के खिलाफ थी.’’ उन्होंने कांग्रेस पर डॉ. बी. आर. आंबेडकर का अपमान करने और उन्हें चुनाव में हराने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here